×

PK के बाद अब ममता की कांग्रेस पर तल्ख टिप्पणी, कहा- इस पार्टी की वजह से मजबूत हो रहे मोदी

ममता बनर्जी ने आगे कहा है कि कांग्रेस की वजह से मोदी जी और पॉवरफुल होने जा रहे हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Ragini Sinha
Published on: 30 Oct 2021 8:18 AM GMT (Updated on: 30 Oct 2021 8:42 AM GMT)
Goa vidhansabha Election 2022
X

 ममता बनर्जी ने कहा- पीएम मोदी अब और पॉवरफुल बनेंगे (social media)

Goa VidhanSabha Election 2022: चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (PK) के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने भी कांग्रेस को लेकर बड़ी टिप्पणी की है। कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस के राजनीति के प्रति गंभीर न होने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताकतवर बनते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी बड़े मुद्दों पर कोई फैसला नहीं ले पा रही है। गोवा में टीएमसी की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए राज्य के दौरे पर पहुंची ममता ने केंद्र सरकार पर भी बड़ा हमला बोलते हुए दादागिरी करने का आरोप लगाया।

ममता बनर्जी से पहले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी कांग्रेस को लेकर तल्ख टिप्पणी की थी। उनका कहना था कि आने वाले कई दशकों तक देश की सियासत में भारतीय जनता पार्टी का दबदबा बना रहेगा। पणजी में कार्यक्रम के दौरान उनका कहना था कि भाजपा देश की बड़ी ताकत बन चुकी है और उसकी ताकत को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी गलतफहमी में जी रहे हैं। अब ममता ने भी गोवा में ही कांग्रेस के खिलाफ कड़ी टिप्पणी की है।

राजनीति को गंभीरता से नहीं ले रही कांग्रेस

गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और इस चुनाव के लिए ममता बनर्जी ने भी पूरी ताकत लगा रखी है। टीएमसी को चुनावी रूप से मजबूत बनाने के लिए वे तीन दिवसीय दौरे पर गोवा पहुंची हैं और आज उनके दौरे का अंतिम दिन है। शनिवार को पणजी में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए ममता ने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी होने के बावजूद कांग्रेस राजनीति को गंभीरता से नहीं ले रही है। मोदी के ताकतवर होने के पीछे कांग्रेस ही बड़ा कारण है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण पीएम मोदी लगातार शक्तिशाली होते जा रहे हैं। ममता ने सवाल किया कि यदि कोई पार्टी अनिर्णय की स्थिति में रहती है तो उसकी सजा देश को क्यों भुगतनी चाहिए? ममता ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि उन्हें पश्चिम बंगाल में भाजपा के खिलाफ लड़ने का मौका मिला था मगर उन्होंने भाजपा से लड़ने के बजाय मुझ पर हमले शुरू कर दिए।

मोदी सरकार पर भी बोला बड़ा हमला

उन्होंने कहा कि टीएमसी का मानना है कि चुनाव में क्षेत्रीय दलों के लिए भी सीटें छोड़ी जानी चाहिए। इस बार टीएमसी ने गोवा चुनाव में पूरी ताकत लगा रखी है और पार्टी ने राज्य की सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। ममता ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की ओर से दादागिरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस दादागिरी को खत्म करने के लिए हम क्षेत्रीय दलों को मजबूत बनाना चाहते हैं। हमारा मानना है कि राज्यों को मजबूत बनाया जाना चाहिए ताकि दिल्ली की ओर से कोई दादागिरी न की जा सके।

भाजपा के आगे कभी नहीं झुकेंगे

उन्होंने कहा कि हमने क्षेत्रीय पार्टी बनाकर बिना किसी के समर्थन के तीन बार सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की है। भाजपा की ओर से इस बार के विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत लगाई गई थी। फिर भी वह टीएमसी को जीत हासिल करने से नहीं रोक सकी।ममता ने कहा कि हम भाजपा के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ रहे हैं और हम कभी भाजपा के आगे सिर नहीं झुकाएंगे। कांग्रेस को अपना फैसला करने दें। मैं किसी दूसरे राजनीतिक दल के कामकाज में कोई दखल नहीं देती। हम केवल अपने दल और अपने दल की नीतियों के बारे में ही टिप्पणी कर सकते हैं। हमने भाजपा से संघर्ष करने का बीड़ा उठाया है और हम उसी रास्ते पर आगे बढ़ा रहे हैं।

पीके ने भी की थी कांग्रेस पर तल्ख टिप्पणी

ममता से पहले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी कांग्रेस को लेकर तल्ख टिप्पणी की थी। उनका कहना था कि पहले देश की राजनीति में जिस तरह कांग्रेस का दबदबा था और वह सत्ता का केंद्र थी, आज उसी तरह भाजपा भी बड़ी ताकत बन चुकी है। वह चाहे हारे या जीते मगर सत्ता के केंद्र में बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर 30 फ़ीसदी वोट हासिल करना बड़ी कामयाबी है और इतने वोट हासिल करने वाली पार्टी को राजनीतिक तस्वीर से हटा देना आसान काम नहीं है। प्रशांत किशोर की टीम इन दिनों पर गोवा में ममता की पार्टी टीएमसी के लिए चुनावी रणनीति बनाने के काम में जुटी हुई है। पीके की टीम से जुड़े करीब 200 लोग गोवा में डेरा डाले हुए हैं और उनकी पूरी कोशिश टीएमसी को सियासी रूप से मजबूत बनाने की है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story