×

Mumbai NCB Raid: नए साल पर मुम्बई एनसीबी का ताबड़तोड़ एक्शन, गोवा में की छापेमारी, ड्रग रैकेट का भंडाफोड़

मुम्बई एनसीबी ने गोवा में चल रही एक पार्टी में छापेमारी कर कई बड़े ड्रग रैकेटों का भंडाफोड़ किया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 1 Jan 2022 10:31 AM GMT
NCB Raid: दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में एनसीबी की बड़ी रेड, 350 करोड़ रूपये की हेरोईन बरामद
X

एनसीबी (फोटो: सोशल मीडिया)

NCB Raid: नए साल की शुरुआत के साथ ही मुम्बई एनसीबी (Mumbai NCB) और समस्त देश के समस्त एन्टी-ड्रग संस्थान पूरी तरह से सचेत हो गए हैं। बीते कुछ समय से मुम्बई एनसीबी ताबड़तोड़ एक्शन में नज़र आ रही है।

इसी के मद्देनजर अब मुम्बई एनसीबी ने गोवा में चल रही एक पार्टी में छापेमारी कर कई बड़े ड्रग रैकेटों का भंडाफोड़ किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुम्बई एनसीबी को गोवा में नए साल के अवसर पर किसी ड्रग आदि के बारे में बड़ी सूचना मिली थी तथा इसी सूचना के आधार पर मुंबई एनसीबी ने गोवा में छापेमारी कर ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ कर दिया है।

नए साल और अन्य उत्सवों के अवसर पर ऐसी नशीली वस्तुओं का उपयोग अब आम बात हो गयी है। सरकार और एनसीबी जैसे संस्थान बेहद ही सख्ती से इन सबपर नज़र रखे हुए हैं तथा गैरकानूनी रूप से ड्रग ओ उपयोग पर प्रतिबंध भी है लेकिन इन सबके बावजूद कई ऐसे ड्रग रैकेट चल रहे हैं जो प्रशासन की नाक के नीचे अपने कुकृत्यों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में मुम्बई एनसीबी की ड्रग के खिलाफ चल रही इन लड़ाई की कड़ी में गोवा में हुई छापेमारी एक बड़ी सफलता की बात है।

NCB (फोटो:सोशल मीडिया)

जैसा कि आपको मालूम है कि बीते 3 अक्टूबर 2021 की रात को मुम्बई क्रूज़ शिप ड्रग केस में मुम्बई एनसीबी ने रेड मारकर कई लोगों को ड्रग सेवन और अन्य आरोपों के तहत हिरासत में लिया गया था, जिसमें एक अभिनेता शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान भी था। इस मामले के बाद से मुम्बई एनसीबी पूरे देश में चर्चा का विषय बन गयी है।

अपने काम के अनुरूप ही मुम्बई एनसीबी नए साल को लेकर कुछ ज़्यादा ही सतर्क हो गयी है तथा प्राप्त टिप के आधार पर विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर ड्रग रैकेट को खत्म करने में लगी हुई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story