×

Gujarat Assembly Election 2022: आप ने गुजरात में बढ़ायी चुनावी सरगर्मी, 10 उम्मीदवारों के नाम की हुई घोषणा

Gujarat Assembly Election 2022: आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते हुए कहा कि ये गुजरात के इतिहास में पहला मौका है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Aug 2022 11:54 AM GMT
AAP increased election campaign in Gujarat, announced the names of 10 candidates
X

 आप ने गुजरात में विधानसभा चुनाव 2022 के 10 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की: Photo- Social Media

Gujarat Assembly Poll: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के गृह राज्य गुजरात में इस बार पूरे दमखम के साथ विधानसभा चुनाव (gujarat assembly election) लड़ने जा रहे हैं।

उन्होंने अपने दौरों से राज्य में चुनाव प्रचार का शंखनाद तो काफी पहले कर दिया था, अब उससे एक कदम आगे बढ़ते हुए उनकी पार्टी ने 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी कर दिया है। इस मामले में उन्होंने इलेक्शन मशीन मानी जाने वाली सत्तारूढ़ बीजेपी को भी पीछे जोर दिया है।

आप के 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते हुए कहा कि ये गुजरात के इतिहास में पहला मौका है, जब चुनाव से तीन माह पूर्व ही किसी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी हो। इटालिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा बाद में की जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी इसलिए जल्द से जल्द उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है ताकि उन्हें जनता के बीच जाने का पर्याप्त समय मिल सके।

ये हैं 10 उम्मीदवार

आप ने देवधर से भीमाभाई चौधरी, सोमनाथ से जगमल वाला, छोटा उदयपुर से अर्जुन राठवा, बेछराजी से सागर रबारी, राजकोट रूरल से वाशराम सगाथिया, गरियाधर से सुधीर वघानी, बरडोली से राजेंद्र सोलंकी, नरोदा से ओमप्रकाश तिवारी, कमरेज से राम धाधुक और राजकोट साउथ से शिवलाल बरासिया को अपना उम्मीदवार बनाया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल: Photo- Social Media

सोमनाथ में केजरीवाल ने किए थे बड़े ऐलान

दिल्ली में केंद्र सरकार से विभिन्न मुद्दों को लेकर जारी तनातनी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीजेपी के सबसे मजबूत गढ़ माने जाने वाले गुजरात में अपनी चुनावी संभावनाओं को धार देने में जुटे हुए हैं। आप संयोजक गुजरात चुनावों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। वो आए दिन यहां रैलियां कर रहे हैं और ब़ड़े – बड़े लुभावने वादे जनता से कर रहे हैं। सोमवार को केजरीवाल ने वेरावल में भगवान सोमनाथ के दर्शन करने के बाद एक जन सभा को संबोधित करते हुए लुभावने वादों की झड़ी लगा दी थी। दिल्ली सीएम ने पांच साल में हर बेरजोगार को रोजगार, बेरोजगारों को 3 हजार रूपये का मासिक भत्ता और 10 लाख सरकारी नौकरियां जैसे युवा केंद्रित लुभावने वादे किए।

बता दें कि इस साल के आखिर में गुजरात के साथ हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh assembly election) होने हैं। दोनों जगहों पर बीजेपी की सरकार है और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस है। बात गुजरात की करें तो पिछले यानी 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर देते हुए उसे 100 सीटों के अंदर ही समेट दिया था। भगवा दल को 99 सीटें हासिल हुईं थी और कांग्रेस को 77 सीटों पर जीत मिली थी। अन्य के खाते में सात सीटें गई थीं।

इस बार कांग्रेस की स्थिति उतनी अच्छी नहीं है। 2017 के चुनाव में कांग्रेस के तीन युवा त्रिमूर्तियों में से दो अल्पेश ठाकोर और हार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। वहीं जिग्नेश मेवाणी (jignesh mevani) अब भी कांग्रेस में हैं। वहीं आम आदमी पार्टी ने निकाय चुनावों में शानदार प्रदर्शन कर कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story