×

कोरोना का भयानक मंजर, शव के लिए लगी कतार, लाउडस्पीकर से मृतकों का ऐलान

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, गुजरात में पिछले 24 घंटों में 8,152 नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं।

Chitra Singh
Published By Chitra Singh
Published on: 16 April 2021 8:46 AM GMT
कोरोना का भयानक मंजर, शव के लिए लगी कतार, लाउडस्पीकर से मृतकों का ऐलान
X

कोरोना का भयानक मंजर, शव के लिए लगी कतार, लाउडस्पीकर से मृतकों का ऐलान (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना का भयानक दृश्य सामने आया है। अहमदाबाद में अस्पताल के बाहर मृतकों के परिजनों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। यहां कई परिजन ऐसे भी है जो सुबह से अपनों के शव को लेने के लिए सुबह से खड़े है। लेकिन अभी तक उनका नंबर नहीं आया है। वहीं अस्पताल के गेट पर खड़ा गेटमैन लाउडस्पीकर के द्वारा मृतक का ऐलान कर उनके परिजनों को सूचित कर रहा है।

दरअसल, ये मामला अहमदाबाद के सिविल अस्पताल का है, जहां मृतकों का शव लेने के लिए उनके परिजनों की भीड़ उमड़ी हुई है। सिविल अस्पताल के शव गृह के बाहर एंबुलेंस की कतारे लगी हुई है। यहां लगातार शव पहुंचाए जा रहे हैं। कोरोना प्रोटोकॉल और कागजी प्रक्रिया पूरी करने में घंटों का समय लर रहा है। वहीं लोगों को शव के लिए नंबर लगाना पड़ रहा है। वहीं हाथ में लाउडस्पीकर लेकर अस्पताल का गेटमैन मृतक के नाम का ऐलान किया जा रहा है और रोते बिलखते परिजन अपनो का शव लेने चल पड़ते है।

मरीज ने कार में ही तोड़ा दम

अहमदाबाद का हाल इतना बुरा हो रहा है कि मरीज कार में ही दम तोड़ दे रहे है। जी हां, एक ऐसा ही मामला बनासकांठा से सामने आया है, जहां एक कोरोना मरीज को उसके परिजन अपने कार में लेकर अस्पताल में भर्ती कराने ले गए थे। 2 घंटे की इंतजार के बाद मरीज की कार में ही मौत हो जाती है। आपको बता दें कि अहमदाबाद में 2631 और सूरत में 1551 नए कोरोना के मरीज मिले हैं।

सिविल अस्पताल, अहमदाबाद (फोटो- सोशल मीडिया)

24 घंटों में 8,152 नए कोविड-19 मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात में पिछले 24 घंटों में 8,152 नए कोविड-19 (COVID19) मामले सामने आए हैं। वहीं संक्रमण के कारण 81 लोगों की मौतें हुई हैं। कोरोना से 3,023 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके है। आपको बता दें कि राज्य में कोरोना के कुल 3,75,768 मामले सामने आ चुके है, जिसमें से 44,298 मामले सक्रिय हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story