×

कोरोना से तबाही: अंतिम संस्कार के लिए लंबी लाइन, हालात हुए विकराल

रोज सैकड़ों की तादाद में मृतकों की संख्या बढ़ने से श्मशान मे अंतिम संस्कार के लिए लोगों को घंटों इतजार करना पड़ रहा है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 12 April 2021 10:06 AM GMT
कोरोना से तबाही: अंतिम संस्कार के लिए लंबी लाइन, हालात हुए विकराल
X

कोरोना से तबाही: अंतिम संस्कार के लिए लंबी लाइन, हालात हुए विकराल (प्रतीकात्मक फोटो- सोशल मीडिया)

गांधीनगर: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस विकराल रूप लेता जा रहा है। कई राज्यों में तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। उनमें से एक गुजरात भी है। यहां पर कोरोना के रोज हजारों केस सामने आ रहे हैं। जबकि सैकड़ों लोग बीमारी के चलते अपनी जान गंवा रहे हैं। संक्रमितों की बढ़ती संख्या की वजह से हालात ऐसे हो गए हैं कि राजकोट शहर में अस्पताल में बेड मिलना मुश्किल हो चुका है।

साथ ही रोज सैकड़ों की तादाद में मृतकों की संख्या बढ़ने से श्मशान मे अंतिम संस्कार के लिए लोगों को घंटों इतजार करना पड़ रहा है। कोरोना का खौफ इस कदर लोगों में है कि कई जगह तो परिजन अंतिम संस्कार के बाद अस्थियां ही नहीं ले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि लोग कोरोना वायरस संक्रमण की डर की वजह से अंतिम संस्कार हो जाने के बाद अस्थियां ले जाने से भी डर रहे हैं।

सड़कों को सैनिटाइज करता कर्मचारी (फोटो-न्यूजट्रैक)

प्रशासन नहीं उठा रहा ठोस कदम

कहा ये जा रहा है कि जिस तरह राजकोट में तेजी से कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, उसे लेकर प्रशासन की ओर से सख्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पताल में बेड उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं तो वहीं, मृतकों की तादाद बढ़ने से श्मशान में अंतिम संस्कार के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ रही है।

अन्य राज्यों में भी कोरोना से हालात हुए खराब

बता दें कि केवल यहीं नहीं बल्कि महाराष्ट्र, दिल्ली समेत कई राज्यों में भी हालात ऐसे ही है। महाराष्ट्र में अस्पतालों में बेड से लेकर श्मशान घाट में जगह पाने तक लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कई जगहों पर तो एक साथ कई मरीजों को जलाने की नौबत आ गई है।

बता दें कि दूसरी लहर की दस्तक के साथ कोरोना बेकाबू हो चुका है। देश में आए दिन एक से डेढ़ लाख तक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के एक लाख 68 हजार 912 नए केस दर्ज किए गए हैं। जबकि इस दौरान 904 लोगों की मौत हो चुकी है।

Shreya

Shreya

Next Story