×

Gujarat Election 2022: गुजरात में लड़ाई कांग्रेस से, आप का खाता भी नहीं खुलेगा, अमित शाह का बड़ा दावा

Gujarat Assembly Election 2022: CM अरविंद केजरीवाल की आप की ओर से पेश की जा रही चुनौतियों को खारिज किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात में लड़ाई कांग्रेस से है।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Nov 2022 8:56 AM GMT
Fighting with Congress in Gujarat, even your account will not be opened
X

गुजरात में लड़ाई कांग्रेस से, आप का खाता भी नहीं खुलेगा–अमित शाह का बड़ा दावा: Photo- Social Media

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में पहले चरण का मतदान कल यानी गुरूवार 1 दिसंबर को होगा। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने बड़ा दावा किया है। शाह ने कहा कि गुजरात में बीजेपी (BJP) को अभूतपूर्व सफलता मिलेगी। एक न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी का मुख्य मुकाबला कांग्रेस से है। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) की आम आदमी पार्टी की ओर से पेश की जा रही चुनौतियों को खारिज किया है।

गुजरात में मुकाबला कांग्रेस से

गृह मंत्री अमित शाह ने स्पष्ट कर दिया कि कल होने जा रहे पहले चरण के मतदान में उनका मुकाबला कांग्रेस पार्टी से होने जा रहा है। शाह ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस ही मुख्य विपक्षी पार्टी है, लेकिन वह देशभर में संकट से जूझ रही है। इसका असर गुजरात में भी देखने को मिलेगा।

आज खाता भी नहीं खोल पाएगी

आम आदमी पार्टी की ओर से पेश की जा रही चुनौती पर अमित शाह ने कहा कि हर पार्टी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, मगर ये लोगों पर निर्भर करता है कि वे पार्टी को स्वीकार करते हैं या नहीं। शाह ने आप पर तंज कसते हुए कहा कि गुजरात के चुनाव परिणाम का इंतजार कीजिए। आपको आप पार्टी का नाम जीतने वाले उम्मीदवारों की सूची में कहीं नहीं मिलेगा। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और विकास के साथ बिना भेदभाव वाली नीतियों के दम पर बीजेपी गुजरात में जीत हासिल करेगी।

89 सीटों पर कल होगा मतदान

कल यानी 1 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के 89 सीटों पर मतदान होगा। इस चरण में 788 उम्मीदवार मैदान में हैं। 19 जिलों में होने वाली वोटिंग में 2 करोड़ से भी अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। पहले चरण की 89 सीटों में सबसे अधिक बीजेपी के पास 58, कांग्रेस के पास 26, बीटीपी के पास 2 और एनसीपी के पास 1 विधायक हैं। राजनीतिक जानकारों की मानें तो पहले चरण में 6-7 सीटों पर आम आदमी पार्टी का प्रभाव है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story