×

Gujarat ATS Raid: गुजरात में ATS ने 200 ठिकानों पर की छापेमारी, 96 गिरफ्तार

Gujarat ATS Raid: गुजरात में एटीएस और जीएसटी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूरे राज्य में 150 जगहों पर छापेमारी की है।

Jugul Kishor
Published on: 12 Nov 2022 10:45 AM GMT (Updated on: 12 Nov 2022 10:50 AM GMT)
Gujarat ATS-GST Raid
X

Gujarat ATS-GST Raid (Pic: Social Media)

Gujarat ATS Raid: गुजरात में एटीएस और जीएसटी विभाग ने एक साथ मिलकर 200 ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान 96 से ज्यादा लोगों के गिरफ्तार करने की खबर आ रही है। गुजरात में यह संयुक्त छापेमारी सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, भरुच और भावनगर सहित 13 जिलों में की गयी है। छापे में गुजरात एटीएस व जीएसटी विभाग के साथ में एसओजी और स्थानीय पुलिस भी शामिल है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक विदेशों से भारत पैसा लाने पर टैक्स चोरी और फर्जी बिलों के नाम पर धन के लेन-देन को लेकर जांच की जा रही है। हालांकि, छापेमारी की इन कार्रवाइयों में कितनी रकम बरामद की गई या कितनी टैक्स चोरी पकड़ी गई इसका खुलासा नहीं हो सका है।

इनकम टैक्स विभाग ने शुक्रवार 11 नवंबर 2022 को भी गुजरात के कई जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। आईटी डिपार्टमेंट के राजकोट, भुज और गांधीधाम में कई बड़े बिजनेस हाउसों से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी से हड़कंप मच गया था। ये छापेमारी रीयल स्टेट और फाइनेंस ब्रोकर के बिजनेस से जुड़े लोगों के यहां हुई थी। इसके अलावा गुजरात एटीएस ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में 56 करोड़ रुपये की आठ किलोग्राम हेरोइन के साथ दिल्ली से एक अफगान नागरिक को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी थी।

गौरतलब है कि बीते 5 नवंबर को गुजरात राज्य के छह शहरों मोरबी, जूनागढ़, भावनगर, अहमदाबाद, सूरत, राजकोट में सूरत सिटी क्राइम ब्रांच, इको सेल, साइबर सेल और एसओजी ने मिलकर कार्रवाई की थी। विभिन्न शहरों में छापेमारी के दौरान पुलिस के हाथ कुछ चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई थीं। पुलिस जांच में पाया गया कि 21 फर्जी कंपनियां स्थापित की गईं, घटना में झूठे बिल बनाए गए। इस तरह पुलिस के सामने पूरा घोटाला 200 करोड़ रुपये के पार जाने वाला था। इस घटना में पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story