×

Australian PM India Visit: ऑस्ट्रेलियाई PM एंथोनी अल्बनीस साबरमती आश्रम पहुंचे, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

Australian PM India Visit: ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी अल्बनीस भारत की चार दिवसीय यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचे। वहां साबरमती आश्रम पहुंच उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

aman
Written By aman
Published on: 8 March 2023 2:43 PM GMT (Updated on: 8 March 2023 2:49 PM GMT)
Australian PM Anthony Albanese
X

Australian PM Anthony Albanese (Social Media)

Australian PM Anthony Albanese India Visit: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस (Anthony Albanese) बुधवार (08 मार्च) को भारत दौरे पर आए। अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) पहुंच उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Gujarat CM Bhupendra Patel) भी मौजूद रहे।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस ने महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित करने का वीडियो शेयर किया। आपको बता दें, कि एंथोनी अल्बनीस चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर भारत आए हैं। आज उनका विमान अहमदाबाद पहुंचा। जहां उनका भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद, ऑस्ट्रेलियाई पीएम साबरमती आश्रम गए।

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा- अविश्वसनीय स्वागत

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस पहली बार भारत यात्रा पर आए हैं। गुजरात में उनका भव्य स्वागत हुआ। इस बात का जिक्र उन्होंने एक ट्वीट में किया। उन्होंने लिखा, अहमदाबाद में एक अविश्वसनीय स्वागत। ऑस्ट्रेलिया-भारत संबंधों के लिए एक महत्वपूर्ण यात्रा की शुरुआत।' भारत आगमन से पहले एक इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने बताया था कि 25 से अधिक व्यापारिक प्रमुख उनके साथ भारत आएंगे।

'भारत ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के इंतजार में'

ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीस के भारत आने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को कहा, 'भारत ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि वह भारत-ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती को आगे बढ़ाने के लिए उत्पादक विचार-विमर्श के लिए तत्पर हैं।'

मसालेदार भारतीय व्यंजन पर ये बोले ऑस्ट्रेलियाई पीएम

ऑस्ट्रेलिया के पीएम से पूछा गया था कि, 'क्या वो भारत में मसालेदार खाने का लुत्फ लेंगे। इस पर उनका जवाब था, ऑस्ट्रेलियाई होने की सबसे बड़ी बात ये है कि वे हर तरह का खाना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा, हम मसालेदार खाना खाते हैं। मुझे गर्म खाना भी उतना ही पसंद है।' इस बीच उन्होंने वर्ष 1991 में अपनी छह हफ्ते की भारत यात्रा को याद किया। बताया कि कैसे वे सस्ती जगहों पर समय गुजारे और रेल से यात्रा की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story