×

Bhupendra Bhai Patel: भूपेंद्र पटेल ने की राज्यपाल से मुलाकात, कल दोपहर 2 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ

गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र रजनीकांत पटेल (Bhupendra Bhai Patel wiki) को चुन लिया गया है। जानकारी मिली है कि कल दोपहर में 2 बजे भूपेंद्र रजनीकांत पटेल बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 12 Sep 2021 3:47 PM GMT
Bhupendra Patel met the Governor
X

भूपेंद्र पटेल ने की राज्यपाल से मुलाकात: फोटो- सोशल मीडिया

Gujarat New Chief Minister: भारतीय जनता पार्टी ने भाजपा शासित राज्यों में अपने विकास के एजेंडे को लेकर कड़े फैसले लेने में अब तक कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। इसी के मद्देनजर भाजपा की अपनी मुख्यमंत्री बदलो रणनीति उत्तराखंड से चल कर गुजरात पहुंच गई है। रुपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र रजनीकांत पटेल (Bhupendra Bhai Patel wiki) को चुन लिया गया है। जानकारी मिली है कि कल दोपहर में 2 बजे भूपेंद्र रजनीकांत पटेल बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेंगे। बताया गया कि कैबिनेट मंत्रियों की शपथ इसके दो दिन बाद कराई जाएगी।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि आज रविवार को बीजेपी की विधायक दल की बैठक हुई जिसमें भूपेंद्र रजनीकांत पटेल के नाम पर मोहर लगा दी गई। उन्हें बतौर गुजरात का मुख्यमंत्री चुन लिया गया। मुख्यमंत्री बनने की रेस में जरूर नितिन पटेल और मंडाविया जैसे बड़े नाम थे, लेकिन बीजेपी ने एक नए चेहरे पर दांव चला और पाटीदार समुदाय से आए भूपेंद्र पटेल को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी।

रुपाणी के इस्तीफे के बाद बीजेपी को फिर जमीन से जुड़े नेता की दरकार थी। वो तलाश भूपेंद्र रजनीकांत पटेल पर आकर खत्म हुई और अब अगले साल होने वाले चुनाव में भी उन्हीं की सक्रिय भूमिका रहने वाली है। भूपेंद्र रजनीकांत पटेल के कल यानी 13 सितंबर को शपथ ग्रहण करने के बाद गुजरात में भूपेंद्र अध्याय शुरू हो जायेगा।

भूपेंद्र रजनीकांत पटेल: फोटो- सोशल मीडिया

भूपेंद्र रजनीकांत पटेल को मुख्यमंत्री बनाने के कारण

भूपेंद्र रजनीकांत पटेल के बारे में अगर बात की जाय तो वे पाटीदार समुदाय से आते हैं। वे कदवा पाटीदार हैं, ऐसे में बीजेपी ने उन्हें आगे कर एक साथ कई सियासी समीकरण साधने का प्रयास किया है। ताकि पाटीदार को खुश किया जा सके, इसलिए भी भूपेंद्र को गुजरात का सीएम बना दिया गया है।

'दादा' कहकर बुलाते हैं कार्यकर्ता

भूपेंद्र रजनीकांत पटेल वर्तमान में घटोडिया सीट से विधायक हैं, जहां पर किसी जमाने में आनंदीबेन पटेल चुनाव लड़ा करती थीं। कम समय में भूपेंद्र ने अपने क्षेत्र में ऐसी पकड़ बना ली है कि सभी उन्हें वहां 'दादा' कहकर बुलाते हैं। अब वहीं 'दादा' गुजरात के सरदार बन लिए हैं।

कैबिनेट दो दिन बाद शपथ लेगा

आपको बता दें कि भूपेंद्र पटेल की राज्यपाल से मुलाकात हो चुकी है, शपथ का समय निश्चित हो गया है और कार्यक्रम की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। अब शपथ तो कल हो जाएगी, लेकिन नई सरकार का कैबिनेट दो दिन बाद शपथ लेगा। ऐसी जानकारी है कि कई पुराने मंत्रियों को भी रिटेन किया जा सकता है। वहीं डिप्टी सीएम कौन बनेगा यह अभी निश्चित नहीं है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story