×

Bhupendra Patel Ka Shapath: गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय गृहमंत्री समेत कई मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल

पीएम मोदी ने लिखा कि भूपेंद्र भाई को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। मैं उन्हें वर्षों से जानता हूं और उनका अनुकरणीय कार्य देखा है, चाहे वह भाजपा संगठन में हो या नागरिक प्रशासन और सामुदायिक सेवा में। वह निश्चित रूप से गुजरात के विकास पथ को समृद्ध करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 13 Sep 2021 10:26 AM GMT (Updated on: 13 Sep 2021 11:21 AM GMT)
Bhupendra Patel Ka Shapath: गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय गृहमंत्री समेत कई मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल
X

गुजरात के सीएम पद की शपथ लेते भूपेंद्र पटेल (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Bhupendra Patel Ka Shapath: गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल ने सीएम पद की शपथ ले ली है। भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। भूपेंद्र पटेल भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गांधीनगर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक बने थे। गुजरात के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुजरात पहुंचे हैं। गृहमंत्री अमित शाह प्रदेश के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को गुलदस्ता देकर बधाई दी।

शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, प्रदेश के डिप्टी सीएम नितिन पटेल, हरियाण के सीएम मनोहर लाल खट्टर, गोवा प्रमोद सावंत मध्यप्रदेश शिवराज सिंह चौहान समेत कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए हैं।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके भूपेंद्र पटेल को बधाई दी है। पीएम मोदी ने लिखा कि भूपेंद्र भाई को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। मैं उन्हें वर्षों से जानता हूं और उनका अनुकरणीय कार्य देखा है, चाहे वह भाजपा संगठन में हो या नागरिक प्रशासन और सामुदायिक सेवा में। वह निश्चित रूप से गुजरात के विकास पथ को समृद्ध करेंगे।

डिप्टी सीएम नितिन पटेल का छलका दर्द

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को सीएम के लिए नहीं चुने जाने पर सोमवार को मीडिया से छलका दर्द। नितिन पटेल मीडिया से बात करते हुए भावुक भी हो गए थे। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि नए सीएम नहीं चुने जाने से मैं बिल्कुल नाराज नहीं हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं 18 सालों से जनसंघ से लेकर आज तक पार्टी का कार्यकर्ता हूं और रहूंगा।

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

कोई जगह मिले या न मिले। वो बड़ी बात नहीं है। डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि मुझे लोगों का सम्मान मिले यही बहुत है। नितिन पटेल ने यह बात तब कही जब उन्होंने गुजरात के नए भूपेंद्र पटेल से मुलाकात कर ली थी। भूपेंद्र पटेल ने सीएम पद की शपथ लेने से पहले गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से गांधीनगर में मुलाकात की।

परिवार के लोगों को टीवी से मिली भूपेंद्र पटेल के सीएम बनने की खबर

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आज दोपहर ढाई बजे के करीब मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली। लेकिन रविवार को गुजरात बीजेपी के विधायक दल की बैठक में जब भूपेंद्र पटेल के नाम का एलान हुआ तो बैठक में बैठा हर व्यक्ति हैरान रह गया। यहीं नहीं मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा नेताओं के साथ ही भूपेंद्र पटेल के परिजनों को भी यह खबर टीवी के माध्यम से पता चली। जिसके बाद परिवार के लोगों ने भी हैरानी जताई। सीएम भूपेंद्र पटेल की पत्नी ने बताया कि उन्हें टीवी के माध्यम से भूपेंद्र पटेल के गुजरात के अगले मुख्यमंत्री बनने की सूचना मिली।


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story