×

Black Fungus : गुजरात में पैर पसारता ब्लैक फंगस, इन 4 बड़े शहरों में 1100 से अधिक मामले

Black Fungus:अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा के सरकारी अस्पतालों में ब्लैक फंगस संक्रमित 1100 पीड़ित मरीज भर्ती हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 22 May 2021 1:41 AM GMT
गुजरात के 4 बड़े शहरों में 1100 से अधिक मामले
X

ब्लैक फंगस (कांसेप्ट फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Black Fungus : देश के कई राज्यों में ब्लैक फंगस (Black Fungus) का खतरा काफी तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। गुजरात (Gujarat) के 4 बड़े शहरों में इस महामारी से संक्रमित मरीज नजर आ रहे हैं। गुजरात के अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा शहरों के सरकारी अस्पतालों में ब्लैक फंगस या म्यूकोरमाइकोसिस से संक्रमित 1,100 से अधिक पीड़ित मरीज भर्ती हैं। अस्पतालों में इन संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

आपको बता दें कि राज्य सरकार ने म्यूकोरमाइकोसिस या ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया है। ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने के तहत बीमारी को अनुसूचित कर दिया गया है। अब अस्पताल को इस घातक फंगस संक्रमण के संदिग्ध और पुष्ट मामलों के बारे में सरकार को अवगत कराने की जरुरत है।

गुजरात में म्यूकोरमाइकोसिस या ब्लैक फंगस को लेकर अभी तक कोई सही डेटा नहीं दिया गया है। स्थानीय अधिकारी के मुताबिक सबसे ज्यादा राजकोट में मरीज मिले हैं। राजकोट में अब तक ब्लैक फंगस के 450 मरीज सिविल अस्पताल में भर्ती हैं, अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में 350 मरीज, वडोदरा शहर के सरकारी अस्पतालों में 225 मरीज, सूरत के दो सरकारी अस्पतालों में करीब 110 मरीज भर्ती है जिनका इलाज चल रहा है।

गुजरात राज्य में अधिकारीयों की जानकारी के मुताबिक मार्च महीने में राज्य में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद अस्पताल में हर दिन 70 से 80 मरीज हर दिन भर्ती हो रहे हैं। ब्लैक फंगस काफी तेजी से फैलता नजर आ रहा है। राज्य में कोरोना की दूसरी लहर के बाद म्यूकोरमाइकोसिस से संक्रमित मरीज मिल रहे हैं।


Shraddha

Shraddha

Next Story