×

Gujarat Blast: केमिकल फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, 4 लोगों की दर्दनाक मौत, कई गंभीर घायल

Blast In Chemical Factory: गुजरात के पंचमहल में एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट हो गया। धमाके के बाद मौके पर भीषण आग लग जाने से कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 16 Dec 2021 9:02 AM GMT (Updated on: 16 Dec 2021 9:26 AM GMT)
Gujarat Blast: केमिकल फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, 4 लोगों की दर्दनाक मौत, कई गंभीर घायल
X

ब्लास्ट (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Blast In Chemical Factory: गुजरात के पंचमहल (Panch Mahal) में एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट (Chemical Factory Mein Blast) हो गया। धमाके के बाद मौके पर भीषण आग लग जाने से कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि हादसे में 15 अन्य लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। फिलहाल घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद है और आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है।

पंचमहल की SP लीना पाटिल ने घटना के संबंध में बताया कि यह विस्फोट घोघंबा तालुका के रंजीतनगर गांव के पास स्थित गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (जीएफएल) की केमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory) में हुआ है। घटना सुबह करीब 10 बजे के आसपास की है। ब्लास्ट की सूचना पाकर रेस्क्यू टीम (Rescue Team) मौके पर मौजूद हैं और बचाव कार्य तेजी से जारी है। पाटिल के मुताबिक, केमिकल प्लांट (Chemical Plant) में फंसे लोगों की तलाश की जा रही है।

घायलों का इलाज जारी

वहीं, अधिकारियों का कहना है कि फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि आग में 15 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इस धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। हालांकि अब तक हादसे की वजह सामने नहीं आई है।

बता दें कि गुजरात के इस केमिकल फैक्ट्री में फ्लोरोपॉलीमर, फ्लोरोस्पेशलिटीज, रेफ्रिजरेंट्स में इस्तेमाल होने वाले केमिकल को बनाया जाता है। यह कंपनी बीते 30 साल से फ्लोरीन केमिकल फील्ड में काम कर रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story