×

Gujarat News: पाकिस्तान की नापाक हरकत नाकाम, BSF ने बॉर्डर से पाकिस्तानी मछुआरे समेत 3 नाव की जब्त

Gujarat News: कच्छ के क्रीक बॉर्डर पर BSF की टीम पेट्रोलिंग पर बीएसएफ ने कार्रवाई करते हुए एक पाकिस्तानी मछुआरे को पकड़ा और तीन पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं को जब्त कर लिया।

Deepak Kumar
Written By Deepak KumarPublished By Network
Published on: 31 Jan 2022 4:55 PM GMT
Pakistani boats including a Pakistani fisherman from the Creek border of Kutch
X

पकड़ी गई नाव< (Social Media) 

Gujarat News: गुजरात के समुद्र में हरेक बार पाकिस्तान की नाव भारत की सीमा में दाखिल होती रहती है। इसके लेकर कई बार तटरक्षक बल और BSF के द्वारा कई लोगों को पकड़ा गया है, जो गैर कानूनी रूप से भारत में दाखिल होने की कोशिश करते है। इसी कड़ी में आज भी बीएसएफ ने कार्रवाई करते हुए एक पाकिस्तानी मछुआरे को पकड़ा और तीन पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं को जब्त कर लिया।

जानकारी के अनुसार कच्छ के क्रीक बॉर्डर पर BSF की टीम पेट्रोलिंग पर थी, तभी जवानों को 3 पाकिस्तानी को देखा। वहीं, पाकिस्तानी नौका को पाक नागरिक कीचड़ और दलदली इलाके का फायदा उठाकर भारत में घुसना चाहते थे, लेकिन BSF के जवानों ने कार्रवाई करते हुए नाव के साथ एक पाकिस्तानी मछुआरे पकड़ लिया है। वहीं, इस कार्रवाई को देखते हुए कुछ मछुआरे मौके से फरार हो गए। वहीं, BSF ने इस मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

इससे पहले भी पकड़ा गया पाकिस्तान नाव

हालांकि ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी भारतीय सेना और नैसेना की ओर से पाकिस्तान के मछुआरों को पकड़ा गया है। हाल ही में 8 जनवरी की रात को तटरक्षक बल ने गुजरात के तट पर अरब सागर से पाकिस्तानी नाव 'यासीन' पाकिस्तान के 10 नागरिकों को पकड़ा है।

वहीं, बीते साल दिसंबर में गुजरात के तट पर ही भारतीय तटरक्षक और गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने एक संयुक्त अभियान में भारतीय जल क्षेत्र में मौजूद 6 चालक दल के साथ पाकिस्तानी नाव 'अल हुसैनी' को पकड़ा था। भारतीय तटरक्षक और गुजरात एटीएस ने गश्त के दौरान जो पाकिस्तानी नाव 'अल हुसैनी' को पकड़ा था, उसमें सवार सभी 6 संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया था। साथ ही उनके पास से करीब 77 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई थी। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 400 करोड़ रुपये है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story