×

हुआ कोरोना विस्फोट: अहमदाबाद में 24 पॉजिटिव, तो उड़ीसा में स्कूली बच्चों पर टूटा कहर

Corona in Ahmedabad: अहमदाबाद के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन में कोरोना बम फूटा है। यहां एक साथ 24 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 May 2022 2:45 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 3:01 AM GMT)
national institute of design
X

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (फोटो-सोशल मीडिया)

Corona in Ahmedabad: पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों से खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में अब अहमदाबाद के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन में कोरोना बम फूटा है। यहां एक साथ 24 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जबकि 178 लोगों को क्वारंटीन होना पड़ा है।

दूसरी तरफ में ओडिशा (Coronavirus in Odisha) में भी कोरोना ने आफत मचाना शुरू कर दिया है। यहां के रायगडा जिले में एक स्कूल के 64 स्कूली छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए। जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है। इतनी ज्यादा संख्या में बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की वजह से स्कूल को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

हाई अलर्ट जारी

गुजरात के अहमदाबाद जिले स्थित एक शिक्षण संस्थान में भयानक कोरोना विस्फोट का मामला सामने आ रहा है। इस मामले के मद्देनज़र अहमदाबाद स्थित नेशनल स्कूल ऑफ डिज़ाइन में कुल 24 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने ऐसे हैं तथा साथ ही कुल 178 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। गुजरात में बढ़ रहे इन मामलों के मद्देनज़र राज्य और जिला प्रशासन की चिंता में व्यापक बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। इन व्यापक संख्या में आए इआए मामलों के मद्देनज़र नेशनल स्कूल ऑफ डिज़ाइन में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

गुजरात के शिक्षण संस्थानों में व्यापक कोरोना संक्रमण केस का यह दूसरा मामला है, इससे पऊर्व कुछ ही दिनों पहले गुजरात स्थित गांधीनगर में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कुल 162 मरीज कोरोना संक्रमण से ग्रसित पाए गए थे। जिसके बाद से राज्य सरकार द्वारा संक्रमण के मामलों पर सघन नज़र रखी ना रही है।

आपको बता दें कि अहमदाबाद स्थित नेशनल स्कूल ऑफ़ डिज़ाइन में पाए गए संक्रमण के कुल मामलों में संस्थान के दो छात्रों की हालत बेहद ही गंभीर बताई जा रही है।

नेशनल स्कूल ऑफ डिज़ाइन में कुल 24 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के अतिरिक्त क्वारंटाइन किये गए 178 लोगों में भी संक्रमण के लक्षण के देखे जा रहे हैं, जिसके चलते उनके स्वास्थ्य पर नज़र बनाए रखने के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है। इन बड़ी संख्या में आए मामलों के मद्देनज़र प्रशासन ने नेशनल स्कूल ऑफ डिज़ाइन के कैंपस को कंटोनमेंट ज़ोन के रूप में चिन्हित कर दिया है।

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले भी तेजी से विस्तार कर रहे हैं। लगातार बीते कई दिनों से भारत में कोरोना संक्रमण मामले का प्रतिदिन का आंकड़ा 3500 की संख्या से अधिक आ रहा है वहीं रोजाना संक्रामक दर भी 1 प्रतिशत से अधिक हो गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story