×

गुजरात में DRDO ने तैयार किया कोविड हॉस्पिटल, यहां देखें तस्वीरें

गुजरात में कोरोना के बढ़ते हुए केसों के मद्देनजर मरीजों के इलाज के लिए DRDO द्वारा बड़ी संख्या में बेड तैयार किए गए हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 23 April 2021 6:10 AM GMT (Updated on: 23 April 2021 6:11 AM GMT)
गुजरात में DRDO द्वारा तैयार हुआ कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल
X

गुजरात में तैयार हुआ कोविड हॉस्पिटल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अहमदाबाद: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर की दस्तक होने के बाद से संक्रमण काफी तेजी से अपने पैर पसार रहा है। कई राज्यों में हालात बेकाबू हो गए। लगातार कोविड-19 संक्रमितों (Covid-19 Cases) की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमराने लगी हैं। गुजरात (Gujarat) में भी महामारी की वजह से हालात काफी बेकार हो चुके हैं। यहां लगातार कोरोना के नए मामलों में इजाफा हो रहा है।

राज्य में मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह से अस्पतालों पर खासा लोड बढ़ गया है। कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए मरीजों के इलाज के लिए बड़ी संख्या में बेड तैयार किए गए हैं। जिसमें रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने खास योगदान दिया है। DRDO ने गुजरात में कोविड डेडीकेटेड हॉस्पिटल बना दिया है, जो अब उद्घाटन के लिए पूरी तरह से तैयार है।

गुजरात में तैयार हुआ 900 बेड वाला अस्‍पताल

डीआरडीओ (DRDO) ने गुजरात के अहमदाबाद में 900 बेड वाला अस्‍पताल तैयार किया है। इसमें अस्पताल में आर्म्स फोर्स के डॉक्टर और पेरामेडिकल के स्टाफ मौजूद रहेंगे। बता दें कि इस हॉस्पिटल में ऑक्सीजन और आईसीयू जैसी सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा डीआरडीओ (DRDO) लखनऊ में 450 बेड, वाराणसी में 750 बेड वाला अस्‍पताल बना रहा है। इसी तरह बिहार की राजधानी पटना में भी डीआरडीओ ने 500 बेड की व्यवस्था की है।

देश में लगातार दूसरे दिन मिले 3 लाख कोविड केस

बता दें कि देश में तेजी से कोरोना वायरस (Corona Virus) अपने पैर पसार रहा है। बीते 24 घंटे में 3.30 लाख कोरोना संक्रमित (Covid Patients) मरीज मिले हैं। यह लगातार दूसरा दिन है, जब संक्रमितों की संख्या ने तीन लाख के आंकड़े को पार किया है। इससे पहले बुधवार को 3.15 लाख मामले सामने आए थे। बीते दिनों दो हजार से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ा है। वहीं, पिछले 10 दिनों में ही 15 हजार लोगों ने इस बीमारी की वजह से अपनी जान गंवाई है।

Shreya

Shreya

Next Story