×

गुजरात के भावनगर के जनरेशन अस्पताल में लगी आग, ICU में एडमिट 70 मरीज बाल बाल बचे

अब गुजरात के भावनगर स्थित जनरेशन अस्पताल में आग लग गई है

Vijay Kumar Tiwari
Published on: 12 May 2021 2:42 AM GMT (Updated on: 12 May 2021 8:00 AM GMT)
गुजरात के भावनगर के जनरेशन अस्पताल में लगी आग, ICU में एडमिट 70 मरीज बाल बाल बचे
X

तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

भावनगर: गुजरात ( Gujrat) के भावनगर स्थित जनरेशन अस्पताल ( Generation Hospital) में आग (Fire) लगने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आग तीसरी मंजिल पर लगी थी, जहां आईसीयू (ICU) के मरीजों के बेड थे।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जब आग लगी थी तो उस वक्त आईसीयू में 70 से ज्यादा मरीज भर्ती थे। आईसीयू में भर्ती सभी 70 मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

नहीं गई किसी की जान

अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी। आग लगते ही सभी मरीजों को बाहर निकाल लिया गया है। इस वजह से किसी मरीज की जान नहीं गई है। फिलहाल, मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंच गई और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई। काफी कोशिशों के बाद आग को बुझा लिया गया ।

अस्पताल के बाहर अफरा-तफरी की तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

जब अस्पताल में आग लगी तो अफरा-तफरी के बीच आनन-फानन में मरीजों को बाहर लाया गया। इस दौरान कई मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे, उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बाहर लाया गया और तुरंत दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

अस्पताल प्रशासन की सूझबूझ से किसी भी मरीज की जान नहीं गई और बहुत बड़ी घटना होते होते रह गई।

इससे पहले भी इन हॉस्पिटल में लगी थी आग

बता दें इससे पहले गुजरात के भरूच शहर के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में बने कोरोना केयर वार्ड में 30 अप्रैल की रात अचानक आग लग गई थी।देखते ही देखते आग की लपटें आईसीयू वार्ड तक पहुंच गई थी। उस गंभीर हादसे में 14 मरीज और 2 स्टाफ नर्स की मौत हो गई थी।कोरोना वार्ड में करीब 49 मरीज भर्ती थे, जिसमें से 24 मरीज आईस में थे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story