×

वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा Gold, महिलाओं के लिए शानदार मौका, जानें पूरा मामला

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक कुल 8,31,10,926 टीकाकरण किए गए हैं।

Chitra Singh
Published on: 6 April 2021 6:03 AM GMT
वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा Gold, महिलाओं के लिए शानदार मौका, जानें पूरा मामला
X

वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा Gold, महिलाओं के लिए शानदार मौका, जानें पूरा मामला (Photo- Social Media)

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारत सरकार ने वैक्सीनेशन अभियान की प्रक्रिया को तेज कर दिया है। कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए सरकार लोगों को समय-समय पर जागरूक कर रही है। ऐसे में गुजरात से एक अनोखी पहल की शुरुआत की गई है। पीएम के गृह राज्य में महिलाओं को कोरोना वैक्सीन लगवाने पर गोल्ड दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि यह अनोखी पहलIn Gujarat's Rajkot women are being given gold gifts on the corona vaccine. शुरू की गई है। जानकारी के अनुसार, लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए गुजरात के राजकोट में सुनार समुदाय महिलाओं को सोने (Gold) से बने नोज-पिन (Nose Pin) गिफ्ट दिया जा रहा है, तो वहीं पुरुषों को वैक्सीन लगवाने पर अपने हैंड ब्लेंडर (Hand blender) द‍िया जा रहा है। इस अनोखी पहल के बाद शहर में लोग बड़ी संख्या में वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं।

किसने शुरू की ये पहल

इस अनोखी पहल राजकोट में स्वर्णकार समुदाय के द्वारा शुरू की गई है। स्वर्णकार समुदाय के इस कैंप में काफी लोग वैक्सीन लगवाने आ रहे है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वर्णकार समुदाय के इस पहल से शहरवासी काफी प्रभावित हुए है। इस कैंप में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों का लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं।

Gujarat corona vaccination (photo- social media)

कोरोना वैक्सीनेशन

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक कुल 8,31,10,926 टीकाकरण किए गए हैं। मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया, "अब तक 45 साल से अधिक उम्र के करीब पांच करोड़ लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली डोज दी चुकी है। इनमें से 9.48 लाख लोग वैक्सीन की दूसरी डोज भी ले चुके हैं।" बीते रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी के रिपोर्ट के मुताबिक,

राज्य कितने लोगों को लगा है टीकाकरण

गुजरात 69,23,008

महाराष्ट्र 73,54,244

उत्तर प्रदेश 66,43,096

राजस्थान 64,31,601

पश्चिम बंगाल 59,58,488

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story