×

Gujarat Board Exam Result: यहाँ देखें 12वीं साइंस के नतीजे, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

Gujarat Board Exam Result: गुजरात बोर्ड के 12वीं साइंस के नतीजे जारी हो गए हैं। ऐसे समय छात्रों के बीच परिणाम को लेकर उत्सुकता काफी बढ़ गई है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 May 2022 5:01 AM GMT (Updated on: 12 May 2022 5:01 AM GMT)
Gujarat Board Exam Result 2022
X

Gujarat Board Exam Result: कल आएंगे 12वीं साइंस के नतीजे। (Social Media)

Gujarat Board Exam Result: देश में इन दिनों बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की समय चल रहा है। अब तक कई राज्यों के बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी कर चुके हैं। वहीं कुछ ऐसे राज्य भी हैं जिनका आना बाकी है। इसी क्रम में गुजरात बोर्ड के 12वीं साइंस के नतीजे आज जारी हो गए हैं। ऐसे समय छात्रों के बीच परिणाम को लेकर उत्सुकता काफी बढ़ गई है। कल हाई गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघाणी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि गुजरात बोर्ड 12वीं साइंस के परिमाम कल सुबह 10 बजे घोषित किए जाएंगे।

बता दें कि गुजरात बोर्ड सबसे पहले साइंस के रिजल्ट घोषित करता है, फिर आर्ट्स और कॉमर्स और सबसे आखिरी में 10वीं के नतीजे घोषित करता है। रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org और gipl.in पर इसे अपलोड कर दिया गया है। छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं।

12वीं साइंस के नतीजे ऐसे चेक करें छात्र

  • छात्र सबसे पहले गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाएं
  • वेबसाइट के होमपेज पर जीएसईबी गुजरात बोर्ड रिजल्ट 2022 (एचएससी) पर क्लिक करें।
  • क्लिक के बाद स्क्रीन पर एक लॉग इन विंडो दिखाई देगा।
  • गुजरात बोर्ड के 12वीं साइंस के नतीजे देखने के लिए सीट नंबर लिखें।
  • जीएसईबी के साइंस संकाय के 12वीं के परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • इसके बाद छात्र रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि गुजरात बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 28 मार्च से 12 अप्रैल तक कराई गई थी। बोर्ड के एक अधिकारी के मुताबिक, एचएससी जनरल पेपर के कॉपी की जांच अभी पूरी नहीं हुई है। उम्मीद है कि कला एवं वाणिज्य संकाय के परिणाम जून के दूसरे हफ्ते में जारी किए जाएंगे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story