×

Gujarat Assembly Election: बीजेपी नहीं चाहती नोट पर लगे लक्ष्मी-गणेश की फोटो, केजरीवाल का हमला

Gujarat Assembly Election 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में चुनावी सफलता हासिल करने के लिए खुद को बीजेपी से अधिक हिंदुवादी साबित करने में जुटे हुए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Nov 2022 7:30 AM GMT
Arvind Kejriwal
X

Arvind Kejriwal (Photo: social media )

Gujarat Assembly Election 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक चुके हैं। शुक्रवार को पत्रकार से नेता बने इसुदान गढ़वी को पार्टी का सीएम चेहरा घोषित कर उन्होंने जता दिया है कि वह इस सियासी लड़ाई के लिए वाकई में गंभीर हैं। केजरीवाल लगातार बीजेपी को हिंदुत्व की पिच पर चुनौती देते नजर आ रहे हैं। अहमदाबाद में एकबार फिर उन्होंने भारतीय करेंसी पर हिंदू देवी – देवता लक्ष्मी और गणेश की फोटो छापने की मांग उठा दी है।

उन्होंने इसे लेकर सत्तारूढ़ भाजपा को घेरते हुए कहा कि केवल बीजेपी ही नहीं चाहती है कि नोट पर माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की फोटो पर छपे। दरअसल, दिल्ली सीएम ने इसे गुजरात में एक चुनावी मुद्दा बना दिया है। पिछले दिनों पंचमहाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से पूछा कि नोटों गणेश और लक्ष्मी की फोटो होनी चाहिए या नहीं। उन्होंने आगे कहा कि मेरी इस मांग पर बीजेपी वाले मुझे गाली दे रहे हैं।

पीएम मोदी को खत लिख चुके हैं केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में चुनावी सफलता हासिल करने के लिए खुद को बीजेपी से अधिक हिंदुवादी साबित करने में जुटे हुए हैं। इसी कोशिश के तहत पिछले दिनों वे मीडिया के सामने आए और केंद्र सरकार को देश की खराब आर्थिक सेहत का हवाला देते हुए नोटों पर माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की फोटो छापने की मांग कर डाली। उन्होंने कहा कि अगर नोट पर भगवान की तस्वीर होगी तो देश प्रगति करेगा।

केजरीवाल ने अगले दिन इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी एक लिखा, जिसमें उन्होंने पूर्व में कही बातों को दोहराते हुए भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो छापने की मांग की। खत में उन्होंने लिखा, इकोनॉमी को पटरी पर लाने के लिए हमारे देवी और देवताओं के आर्शीवाद के साथ ही काफी प्रयास की आवश्यकता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस मांग पर सियासी घमासान मच गया। बीजेपी ने केजरीवाल को चुनावी हिंदू बता उनपर निशाना साधा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story