Gujarat Assembly Election 2022: लापता आप उम्मीदवार नामांकन वापस लेने पहुंचे, चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर बैठे मनीष सिसोदिया

Gujarat Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े गुजरात में दिलचस्प राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं। मंगलवार से लापता सूरत पूर्व विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कंचन जारीवाला अपना नामांकन वापस लेने पहुंचे।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Nov 2022 9:30 AM GMT
Gujarat Assambly Election 2022 Manish Sisodia
X

Gujarat Assambly Election 2022 Manish Sisodia (Social Media)

Gujarat Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े गुजरात में दिलचस्प राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं। मंगलवार से लापता सूरत पूर्व विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कंचन जारीवाला को बुधवार को अपना नामांकन वापस लेने पहुंचे। एक न्यूज एजेंसी द्वारा जारी किए गए वीडियो में जारीवाला कुछ लोगों के साथ चुनाव अधिकारी के दफ्तर जाते दिख रहे हैं। एजेंसी का दावा है कि वे नॉमिनेशन वापस लेने वहां पहुंचे थे।

दरअसल, आप उम्मीदवार कंचन जारीवाला के लापता होने को लेकर मंगलवार शाम से ही सियासी बवाल मचा हुआ है। जारीवाला परिवार समेत गायब हो गए थे। जिसके बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी पर उनके उम्मीदवार को किडनैप करने का आरोप लगाया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह, राघव चड्ढा और गुजरात में पार्टी के सीएम फेस इशुदान गढ़वी ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला।

दिल्ली में धरने पर बैठे डीसीएम मनीष सिसोदिया

आम आदमी पार्टी ने सूरत से अपने उम्मीदवार के लापता होने का मुद्दा दिल्ली में केंद्रीय चुनाव आयोग के सामने उठाया है। बुधवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे। सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा गुजरात चुनाव हारने को लेकर डरी हुई है, इसलिए उसने आप कैंडिडेट का अपहरण कर लिया है।

लापता कैंडिडेट कंचन जारीवाला ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। इसके बावजूद सिसोदिया चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए। उनके साथ आप के अन्य नेता और कार्यकर्ता भी प्रदर्शन में शामिल हुए। आप का आरोप है कि बीजेपी ने दवाब में बंदूक की नोंक पर सूरत से आप उम्मीदवार कंचन जारीवाला का नॉमिनेशन वापस करवाया गया।

केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गुंडों और पुलिस के दम पर उम्मीदवारों को अगवा करके उनका नामांकन वापिस करवाया जा रहा है। इस क़िस्म की सरेआम गुंडागर्दी भारत में कभी नहीं देखी गयी। फिर चुनाव का क्या मतलब रह गया? फिर तो जनतंत्र ख़त्म है।


वहीं, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी और गुजरात पुलिस पर आप कैंडिडेट को नॉमिनेशन वापस लेने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।


बता दें कि गुजरात की सभी 182 सीटों पर दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी और दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, दोनों चरणों की मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story