×

PM Modi in Gujarat: चुनाव से पहले माँ के सामने नतमस्तक हुए नरेन्द्र मोदी, कल डालेंगे वोट

PM Narendra Modi Mother Heeraben: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मां हीरा बेन से लिया आशीर्वाद। कल अहमदाबाद में करेंगे मतदान।

Anshuman Tiwari
Published on: 4 Dec 2022 12:22 PM GMT (Updated on: 4 Dec 2022 1:06 PM GMT)
PM Narendra Modi Mother Heeraben
X

PM Narendra Modi Mother Heeraben

PM Narendra Modi Meet Mother Heeraben: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे गुजरात। मां हीरा बेन से लिया आशीर्वाद। कल अहमदाबाद में करेंगे मतदान। हीराबेन गांधी नगर में अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रहती हैं। वह जहां पर रहती हैं उस सड़क का नाम पूज्य हीरा बा मार्ग है। मोदी हालांकि किसी एक बूथ से मतदान करेंगे लेकिन उनके मतदान का असर दूसरे चरण में होने वाले मतदान में भाजपा के सभी प्रत्याशियों पर पड़ना तय है। गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 93 सीटों पर सोमवार को मतदान होना है। पहले चरण की 89 सीटों पर कम मतदान होने के बाद भाजपा ने चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत भाजपा के लगभग सभी बड़े नेताओं ने ताबड़तोड़ जनसभाएं की हैं। दूसरे चरण के मतदान में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अहमदाबाद पहुंच गए। वे कल अहमदाबाद में अपना वोट डालेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने आज गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से मुलाकात करके उनका आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी गत 18 जून को अपनी मां हीराबेन के सौवें जन्मदिन के मौके पर भी उनसे मिलने के लिए पहुंचे थे। इसके बाद गत 27 अगस्त को भी पीएम मोदी ने अपनी मां से मुलाकात करके आशीर्वाद लिया था।

मां हीराबेन का लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री मोदी समय-समय पर अपनी मां का आशीर्वाद लेने के लिए गांधीनगर पहुंचते रहे हैं। आज शाम को उन्होंने गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन के साथ कुछ वक्त गुजारा और मां का आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री ने अपनी मां से उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी ली।

काफी अधिक उम्र हो जाने के बावजूद हीराबेन मतदान में हमेशा हिस्सा लेती रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने गत अगस्त महीने में अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के समय मां से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव को लेकर मां से आशीर्वाद मांगा है।

भाजपा को मोदी मैजिक पर भरोसा

गुजरात के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मोदी मैजिक पर ही भरोसा है। राज्य में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के काफी पहले ही मोदी सक्रिय हो गए थे और उन्होंने गुजरात के ताबड़तोड़ दौरे किए। इस दौरान उन्होंने राज्य को तमाम विकास परियोजनाओं की सौगात दी है। पीएम मोदी को इस बात की बखूबी जानकारी है कि गुजरात के नतीजों को उनसे जोड़कर देखा जाएगा और यही कारण है कि गुजरात विधानसभा के चुनाव प्रचार में उन्होंने पूरी ताकत झोंक दी।

भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने कुल 27 जनसभाएं की हैं। इन जनसभाओं के दौरान उन्होंने खासतौर पर कांग्रेस पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री की ओर से औकात दिखाने और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से रावण से तुलना किए जाने का पीएम मोदी ने तीखा जवाब भी दिया है।

गुजरात के मतदाताओं पर जताया भरोसा

दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में मतदाताओं का समर्थन मिलने की उम्मीद जताई है। गुजरात चुनाव के संबंध में किए गए अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों के दौरान मैंने पूरे गुजरात की यात्रा की है और मुझे हर स्थान पर लोगों का काफी प्यार और स्नेह मिला है। उन्होंने कहा कि भाजपा को जनता पर पूरा भरोसा है और इसीलिए जनता भी भाजपा पर पूरा भरोसा करती रही है।


उन्होंने दावा किया गया कि गुजरात में दो दशक से जारी विकास यात्रा को जारी रखने के लिए मतदाताओं ने एक बार फिर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का फैसला कर लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं आज जो कुछ भी हूं,उसके पीछे गुजरात और देश की जनता का ही प्यार और समर्थन है। पीएम मोदी ने प्रचार के आखिरी दिन शनिवार को गुजरात में कोई रैली या रोड शो नहीं किया मगर इसके पहले वे चुनाव प्रचार में काफी सक्रिय भूमिका निभा चुके हैं।

भाजपा के गढ़ में दिलचस्प मुकाबला

दूसरे चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी ने अमदाबाद में 50 किलोमीटर लंबा जबर्दस्त और रोड शो किया। इस रोड शो के जरिए पीएम मोदी ने 14 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया है। अहमदाबाद शहर की 16 सीटों पर सोमवार को मतदान होना है और ये सीटें भाजपा के लिए काफी अहम मानी जा रही हैं। 1990 के बाद से ही अहमदाबाद की सीटों पर भाजपा का प्रभुत्व दिखा है। 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अहमदाबाद की 16 में से सिर्फ दो सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ चार सीटों पर कामयाबी मिली थी।

इस बार अहमदाबाद में चुनावी समीकरण बदला हुआ है क्योंकि सभी सीटों पर आप ने भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी चार सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है। सियासी जानकारों का मानना है कि ओवैसी के प्रत्याशी कांग्रेस को सियासी नुकसान पहुंचाएंगे।

Admin 2

Admin 2

Next Story