×

Gujarat Election 2022: क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ने PM मोदी को कहा 'थैंक्स', पत्नी रिवाबा के लिए खास है ये चुनाव

Gujarat Assembly Election 2022: क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी को जामनगर नार्थ सीट से बीजेपी ने मैदान में उतारा है। क्रिकेटर ने इसके लिए पीएम मोदी और अमित शाह को बधाई दी।

aman
Written By aman
Published on: 10 Nov 2022 1:25 PM GMT (Updated on: 10 Nov 2022 1:34 PM GMT)
gujarat elections 2022 ravindra jadeja thanks pm modi after wife rivaba picked as bjp candidate
X

PM मोदी के साथ रविंद्र जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा (Social Media)

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार (10 नवंबर) को प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी। बीजेपी ने आज कुल 182 सीटों में से 160 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में एक तरफ जहां कई बड़े चेहरों का पत्ता काट दिया, वहीं जामनगर नॉर्थ सीट (Jamnagar North Assembly Seat) से भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा (Cricketer Ravindra Jadeja wife Rivaba Jadeja) को टिकट देकर चौंका दिया। टिकट मिलने के बाद रविंद्र जडेजा ने पीएम मोदी और अमित शाह को बधाई देते हुए ट्वीट किया है।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण के लिए 1 दिसंबर को जबकि दूसरे चरण के लिए 5 दिसंबर को मतदान होंगे। बीजेपी ने पहले चरण के चुनाव के लिए जिन 84 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं, उनमें रिवाबा जडेजा का नाम भी शामिल है। बीजेपी से जामनगर नॉर्थ विधानसभा सीट से रिवाबा को टिकट दिया है।

क्या बोले रविंद्र जडेजा?

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने पत्नी रिवाबा को विधानसभा टिकट मिलने खुशी जाहिर की है। उन्होंने पहली प्रतिक्रिया देते हुए पत्नी को बधाई दी। साथ ही, एक ट्वीट किया जिसमें लिखा कि 'बीजेपी से जामनगर नॉर्थ विधानसभा सीट से टिकट मिलने पर आपको बहुत-बहुत बधाई। ये सब आपकी मेहनत का नतीजा है। मेरी तरफ से आपको ढेरों शुभकामनाएं। आप अपने कार्यों से समाज का भला करती रहें। क्रिकेटर ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी बधाई दी। लिखा, आपने उनके कामों में भरोसा जताया, इसके लिए शुक्रिया।'

रिवाबा ने 2019 में थामा था 'कमल' का दामन

आपको बता दें कि, रविंद्र की पत्नी रिवाबा जडेजा का राजनीति से पुराना नाता है। रिवाबा साल 2019 में लोकसभा चुनाव के समय बीजेपी से जुड़ी थीं। इससे पहले, रिवाबा करणी सेना (Karni Sena) की महिला मोर्चा की अध्यक्ष थीं। हालांकि बाद में रिवाबा ने बीजेपी का 'कमल' थामने का फैसला लिया। वो पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता के रूप में जुड़ी रहीं, जिसका उन्हें फल मिला।

2016 में हुई थी रविंद्र-रिवाबा की शादी

क्रिकेटर रविंद्र जडेजा और रिवाबा की शादी साल 2016 में हुई थी। रविंद्र जडेजा से उनकी पहली मुलाकात उनकी बड़ी बहन नैना ने करवाई थी। रिवाबा अपना ज्यादातर समय राजकोट (Rajkot) और जामनगर (Jamnagar) में ही बिताती हैं। इसीलिए जामनगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र (Jamnagar North Constituency) पर मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना है।

क्या जडेजा की पत्नी और बहन में होगा मुकाबला?

उम्मीद जताई जा रही है कि, रवींद्र जडेजा की बहन नैना जडेजा, रिवाबा के खिलाफ कांग्रेस की तरफ से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। साल 2019 में रिवाबा के बीजेपी में शामिल होने के कुछ दिनों बाद ही रवींद्र जडेजा की बहन नैना जडेजा कांग्रेस में शामिल हुई थीं। नैना जामनगर में पहले से मशहूर हैं। वह जामनगर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष हैं। साथ ही, उस निर्वाचन क्षेत्र की सक्रिय नेता हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story