×

श्मशान में शिक्षकों की तैनाती: 24 घंटे रहेगी ड्यूटी, अब करेंगे ये काम

गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना ( COVID-19) के कुल 5,469 नए मामले सामने आए है और 54 मौतें हुईं हैं।

Chitra Singh
Published on: 12 April 2021 12:07 PM GMT (Updated on: 12 April 2021 12:20 PM GMT)
श्मशान में शिक्षकों की तैनाती: 24 घंटे रहेगी ड्यूटी, अब करेंगे ये काम
X

श्मशान में शिक्षकों की तैनाती (डिजाइन फोटो)

सूरत: प्रधानमंत्री के गृह राज्य से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। गुजरात में कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) की लिस्ट में अब शिक्षकों को भी शामिल कर दिया गया है। राज्य में कोरोना (Corona) के कारण बढ़ते मौत के आंकड़ों को देखते हुए सूरत नगर निगम (Surat Municipal Corporation) ने श्मशान में शिक्षकों की तैनाती कर दी है। शिक्षक अब श्मशान में शवों की जानकारी को रजिस्टर दर्ज करेगें।

सूरत नगर निगम (Surat Municipal Corporation) ने एक आदेश जारी किया है कि श्मशान में अब शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। श्मशान में उन्ही शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी, जिनकी अब तक जनगणना में ड्यूटी लगी हुई थी।

सूरत नगर निगम (Surat Municipal Corporation) ने जानकारी देते हुए बताया कि इन शिक्षकों की ड्यूटी 24 घंटे की शिफ्ट में काम करेगें और श्मशान में आने वाले शवों का हिसाब-किताब रखेगें।

श्मशान (कॉन्सेप्ट फोटो)

क्यों जारी हुआ ऐसा आदेश

नगर निगम (Surat Municipal Corporation) ने यह आदेश इसलिए जारी के किया गया है ताकि श्मशान में आने वाले शवों में कोई गड़बड़ी ना हो। साथ इन्हें परिजनों और एंबुलेंस के कर्मचारियों के बीच सामंजस्य बनाना होगा। वही, प्रशासन ने बताया है कि सूरत में कोरोना के कारण प्रतिदिन 5-8 मौतें हो रही है। श्मशान में लगभग 100 से ज्यादा शवों का दाह संस्कार होता है।

राज्य में क्या है कोरोना का हाल

बताते चलें कि गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना ( COVID-19) के कुल 5,469 नए मामले सामने आए है और 54 मौतें हुईं हैं। वहीं राज्य में कोरोना के कुल 27,568 मामले सक्रिय है। गुजरात में अब तक 91,23,719 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story