×

Gujarat Election 2022: पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला कांग्रेस में शामिल, क्या पिता की भी होगी घर वापसी ?

Gujarat Election 2022: कांग्रेस ने पूर्व CM शंकरसिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला को पार्टी में शामिल हो गए हैं। अब सबकी नजरें पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला पर है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Oct 2022 9:37 AM GMT
Gujarat Election 2022
X

पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला कांग्रेस में शामिल। (Social Media)

Gujarat Election 2022: सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दो शक्तिशाली नेताओं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के गृह राज्य गुजरात में चुनाव आयोग (election commission in gujarat) कभी भी चुनावी बिगुल बजा सकता है। हालांकि, सत्ताधारी बीजेपी औप गुजरात में अपने लिए सियासी जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी काफी पहले से चुनावी मूड में है। दोनों दलों के शीर्ष नेता जमकर दौरे कर रहे हैं। वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस कहीं नजर नहीं आ रही थी। ऐसे में कांग्रेस ने पूर्व CM शंकरसिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला को पार्टी में शामिल कराकर अपना पहला बड़ा दांव चल दिया है।

अब सबकी नजरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोस्त से सियासी दुश्मन बने पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला पर है। क्या बेटे की तरह वो भी कांग्रेस में घर वापसी करेंगे। इसको लेकर जब आज उनके बेटे महेंद्र सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा, वे कांग्रेस में आएंगे या नहीं, इसका जवाब वे ही देंगे। वाघेला ने आगे कहा कि वे उनके पिता हैं और उनके साथ उनका आर्शीवाद है। महेंद्र सिंह वाघेला की घर वापसी के मौके पर गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख जदगीश ठाकोर और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा मौजूद रहे।

बीजेपी में रह चुके हैं महेंद्र सिंह वाघेला

महेंद्र सिंह वाघेला साल 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में उत्तर गुजरात के बयाड सीट से कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने थे। साल 2017 का विधानसभा चुनाव उन्होंने नहीं लड़ा था। अगले साल यानी 2018 के जुलाई में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। लेकिन कुछ ही महीनों में उनका भगवा दल से मोहभंग हो गया और वे पार्टी से बाहर आ गए।

शंकर सिंह वाघेला की होगी वापसी ?

गुजरात की राजनीति के बापू कहे जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला की कांग्रेस में जाने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस एकबार फिर इस दिग्गज नेता को चुनाव में चेहरा बना सकती है। साल 2007 के विधानसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी के सामने कांग्रेस का नेतृत्व शंकर सिंह वाघेला ही कर रहे थे। वाघेल ने पिछले दिनों कहा था कि यदि गांधी परिवार उन्हें बुलाता है तो वे पार्टी में दोबारा शामिल हो जाएंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story