×

Gujarat Election 2022:.अब शंकर सिंह वाघेला ने PM मोदी को कहा 'मौत का सौदागर', मतदान के बीच बढ़ा सियासी पारा

Shankersinh Vaghela on PM Modi: गुजरात विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 'मौत का सौदागर' शब्द का इस्तेमाल किया।

aman
Written By aman
Published on: 5 Dec 2022 8:07 AM GMT (Updated on: 5 Dec 2022 8:22 AM GMT)
gujarat election 2022 shankersinh vaghela controversial statement said i also called modi maut ka saudagar
X

 शंकर सिंह वाघेला और पीएम मोदी (Social Media) 

Shankersinh Vaghela on PM Modi: गुजरात विधानसभा चुनाव में सोमवार (05 दिसंबर) को दूसरे चरण के लिए मतदान के बीच बयानबाजी लगातार सियासी तापमान बढ़ा रहा है। दूसरे और अंतिम चरण के मतदान के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला (Shankar Singh Vaghela) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 'मौत का सौदागर' शब्द का इस्तेमाल किया। उनके इस बयान ने चुनाव के बीच कोहराम मचा दिया है। बता दें, इससे पहले कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तत्कालीन गुजरात सीएम मोदी के लिए 'मौत का सौदागर' शब्द का पहली बार इस्तेमाल किया था।

गुजरात में दूसरे चरण के लिए आज मतदान जारी है। दूसरे चरण और अंतिम चरण में प्रदेश के 14 जिलों की कुल 93 सीटों पर वोटिंग जारी है। प्रदेश में एक तरफ वोट डाले जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर विवादित बयानबाजी जारी है। गौरतलब है कि, गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी के लिए 'रावण', 'सद्दाम', 'औकात' के बाद अब एक बार फिर 'मौत का सौदागर' बोला गया है।

वाघेला का बीजेपी पर जोरदार हमला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने बीजेपी और पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा, कि 'भाजपा के एजेंडे में सिर्फ और सिर्फ नफरत है। वो जालसाजी की बात करते हैं। उन्होंने आगे कहा, विकास, रोजगार और महंगाई के मुद्दे पर ये (बीजेपी) जनता को सिर्फ गुमराह करते रहे हैं। गुजरात के पूर्व सीएम वाघेला ने ये भी कहा कि, लोग भारतीय जनता पार्टी की ओर देखना नहीं चाहती। अब लोग परिवर्तन चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि इस बार बीजेपी की हार तय है। गुजरात की सत्ता में अब कांग्रेस की वापसी होगी।'

'BJP है बात का बतंगड़, ये इनका धंधा..'

शंकर सिंह वाघेला (Shankar Singh Vaghela) ने ये भी कहा कि, एक दिसंबर को गुजरात की जनता का आधा भविष्य ईवीएम में कैद हो गया था। दूसरे चरण में 5 दिसंबर की शाम 5 बजे पूरा भविष्य ईवीएम में कैद हो जाएगा। उन्होंने कहा, गुजराती व्यापार को समझती है। अपना भविष्य क्या होना चाहिए, वो इन्हें पता है। बीजेपी ने 27 सालों से सिर्फ हिंदू-मुस्लिम की राजनीति की है। प्रधानमंत्री के आरोपों पर कांग्रेस नेता ने कहा, 'बात का बतंगड़ बनाना बीजेपी का धंधा है।'

सोनिया ने 2012 में बोला था 'मौत का सौदागर'

गुजरात के लोगों के लिए 'मौत का सौदागर' जुमला नया नहीं है। ये शब्द वो बीते 10 सालों से सुनते रहे हैं। नरेंद्र मोदी के लिए 'मौत का सौदागर' शब्द का पहली बार इस्तेमाल कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किया था। मोदी के लिए साल 2012 में 'मौत का सौदागर' शब्द पहली बार बोला गया था। उस वक्त सोनिया पार्टी की अध्यक्ष थीं और मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री। तब गुजरात चुनाव में सोनिया के इसी बयान को मोदी ने अपना हथियार बनाया था और उसे गुजरात की अस्मिता से जोड़ा था। तब बीजेपी को इसका बहुत फायदा मिला था। अब देखना होगा कि, वाघेला का बयान क्या करामात करता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story