×

Gujarat Elections 2022:..तो दिलचस्प हो जाएगा जामनगर नॉर्थ सीट का मुकाबला, ननद-भाभी होंगी आमने-सामने !

Gujarat Jamnagar Seat: बीजेपी ने क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा को जामनगर नॉर्थ सीट से टिकट दिया है। उम्मीद है कि, बहन नैना जडेजा को कांग्रेस मैदान में उतार सकती है।

aman
Written By aman
Published on: 11 Nov 2022 7:24 AM GMT (Updated on: 11 Nov 2022 7:26 AM GMT)
gujarat elections 2022 congress can give ticket to ravindra jadeja sister naina jamnagar north seat
X

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा, बहन नैना जडेजा और पत्नी रिवाबा जडेजा (Social Media)

Gujarat Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा(Cricketer Ravindra Jadeja wife Rivaba Jadeja) का भी नाम है। बीजेपी ने रिवाबा को जामनगर नॉर्थ सीट (Jamnagar North Assembly Seat) से चुनावी मैदान में उतारा है। आने वाले दिनों में इस सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। कांग्रेस पार्टी इसी सीट से रवींद्र जडेजा की बहन नैना जडेजा को टिकट देने पर विचार कर रही है।

अगर ऐसा होता है तो जामनगर नॉर्थ सीट पर सबकी निगाहें होंगी। जानकार तो इसे अभी से गुजरात विधानसभा चुनाव का 'हॉट सीट' मान रहे हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि, रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा ने साल 2019 में बीजेपी का दामन थामा था। जिसके कुछ समय बाद ही रवींद्र जडेजा की बहन नैना जडेजा (Naina Jadeja) कांग्रेस में शामिल हुई थीं। नैना जामनगर में पहले से मशहूर हैं। वो जामनगर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष हैं। साथ ही, उस निर्वाचन क्षेत्र की सक्रिय नेता भी हैं।

बीजेपी ने धर्मेंद्र सिंह जडेजा का काटा पत्ता

बता दें, गुजरात के जामनगर नॉर्थ सीट (Jamnagar North Assembly Seat) पर पहले से ही बीजेपी का कब्जा है। इस वक्त धर्मेन्द्र सिंह जडेजा (MLA Dharmendra Singh Jadeja) यहां से विधायक हैं। इससे पहले, धर्मेंद्र यहां से साल 2012 में कांग्रेस के टिकट पर जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। हालांकि, बाद में उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया। 2017 विधानसभा चुनाव में भी उन्हें इस सीट पर जीत मिली थी। इस बार बीजेपी ने धर्मेन्द्र सिंह जडेजा का पत्ता काट रिवाबा जडेजा पर भरोसा जताया है। ऐसे में अगर कांग्रेस इस सीट से नैना को मैदान में उतारने का फैसला लेती है तो मुकाबला दिलचस्प हो जाएगा। मतलब, ये मुकाबला ननद-भाभी में तब्दील हो जाएगा।

मुकाबला बीजेपी-कांग्रेस या ननद-भाभी के बीच

उल्लेखनीय है कि, भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा ने 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का दामन थामा था। उससे पहले रिवाबा करणी सेना (Karni Sena) की महिला मोर्चा की अध्यक्ष थीं। रवींद्र की बहन नैना जाडेजा कांग्रेस की सक्रिय नेता हैं। ननद-भाभी अलग-अलग पार्टियों में हैं। रिवाबा और नैना के बीच अक्सर नोक-झोंक की खबरें भी खूब सुर्ख़ियों में रही हैं। रविंद्र जडेजा और रिवाबा की शादी साल 2016 में हुई थी। रविंद्र जडेजा से उनकी पहली मुलाकात उनकी बड़ी बहन नैना ने करवाई थी। मौजूदा वक़्त में रिवाबा अपना अधिकतर समय राजकोट (Rajkot) और जामनगर (Jamnagar) में ही बिताती हैं। इसीलिए जामनगर नार्थ सीट (Jamnagar North Constituency) पर मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story