×

Gujarat CM Oath Ceremony: भूपेंद्र पटेल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत तमाम दिग्गज रहे मौजूद

Gujarat CM Oath Ceremony Live: भूपेंद्र पटेल ने दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंंत्री पद की शपथ ली है, वह राज्य के 18 वें सीएम बन गए हैं। लगातार लाइव अपडेट जानने के लिए बने रहें (Newstrack.com) पर।

Jugul Kishor
Published on: 12 Dec 2022 10:00 AM GMT (Updated on: 12 Dec 2022 9:55 AM GMT)
Gujarat CM Oath Ceremony
X

Gujarat CM Oath Ceremony 

Gujarat CM Oath Ceremony Live: बीजेपी नेता भूपेंद्र पटेल गुजरात के दूसरी बार मुख्यमंत्री बन गए हैं। राज्यपाल आचार्य देववृत ने उन्हे 18 वें मुख्यमंत्री के रुप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई है। भूपेंद्र पटेल के अलावा 16 मंत्रियों ने भी शपथ ली है। गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 182 में 156 सीटें जीतकर एक नया रिकार्ड बनाया।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हेमंत बिस्वाशर्मा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस मंच पर पहुंच चुके हैं, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर भूपेंद्र भाई पटेल को बहुत-बहुत बधाई। मैं उन सभी को भी बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने मंत्री के रूप में शपथ ली। यह एक ऊर्जावान टीम है जो गुजरात को और भी नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी।

पटेल ने बीते शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ में इस्तीफा दे दिया था। ताकि राज्य में नयी सरकार का गठन किया जा सके। शनिवार को भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुन लिया गया था। जिसके बाद में उन्होने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। लगातार लाइव अपडेट जानने के लिए बने रहें (Newstrack.com) के साथ।



Live Updates

  • 12 Dec 2022 9:07 AM GMT

    Gujarat CM Oath Ceremony Live

    Gujarat CM Oath Ceremony Live: इन 8 विधायको ने ली राज्यमंत्री पद की शपथ

    1.  हर्ष सांघवी

    2. जगदीश विश्वकर्मा

    3. मुकेश पटेल

    4.  पुरुषोत्तम सोलंकी

    5.  बच्चू भाई खाबड़

    6. प्रफुल्ल पानसेरिया

    7.  भीखू सिंह परमार

    8. कुंवरजी हलपति

  • 12 Dec 2022 9:03 AM GMT

    Gujarat CM Oath Ceremony Live

    Gujarat CM Oath Ceremony Live: इन विधायकों ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ

    1- कनुभाई देसाई

    2- ऋषिकेश पटेल

    3- राघवजी पटेल

    4- बलवंत सिंह राजपूत

    5- कुंवरजी बावलिया

    6- मुलुभाई बेरा

    7- भानुबेन बाबरियाठ

    8- कुबेर डिडोर

  • 12 Dec 2022 8:44 AM GMT

    Gujarat CM Oath Ceremony Live

    Gujarat CM Oath Ceremony Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में रहे मौजूद।



  • 12 Dec 2022 8:41 AM GMT

    Gujarat CM Oath Ceremony Live

    Gujarat CM Oath Ceremony Live: भूपेंद्र पटेल को गुजरात की कमान सौंपी गई है,  वह दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं और उन्हें राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने शपथ दिलाई है। इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा सहित बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंचे हैं। 

  • 12 Dec 2022 8:33 AM GMT

    Gujarat CM Oath Ceremony Live

    Gujarat CM Oath Ceremony Live: गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का परिवार उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गांधीनगर के हेलीपैड ग्राउंड पहुंचा।



  • 12 Dec 2022 8:30 AM GMT

    Gujarat CM Oath Ceremony Live

    Gujarat CM Oath Ceremony Live: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर में गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।



     


  • 12 Dec 2022 8:27 AM GMT

    Gujarat CM Oath Ceremony Live

    Gujarat CM Oath Ceremony Live: गुजरात मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, ‘यह रिकॉर्ड जीत है, यहां आम आदमी पार्टी को धूल चटा दी है। 2024 में NDA की 400 से ज्यादा सीटें आएंगी और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे।

  • 12 Dec 2022 8:21 AM GMT

    Gujarat CM Oath Ceremony Live

    Gujarat CM Oath Ceremony Live: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वोट के माध्यम से गुजरात की जनता ने इतना बड़ा सम्मान किया है, इसके लिए मैं जनता का शुक्रिया अदा करती हूं। 



  • 12 Dec 2022 8:18 AM GMT

    Gujarat CM Oath Ceremony Live

    Gujarat CM Oath Ceremony Live: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए पहुंचे। सीएम योगी के अलावा असम के सीएम हेमंत बिस्वाशर्मा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस मंच पर पहुंच चुके हैं।  यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे हैं।  



  • 12 Dec 2022 6:31 AM GMT

    Gujarat CM Oath Ceremony Live

    Gujarat CM Oath Ceremony Live: केंद्रीय मंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सातवीं बार गुजरात में भाजपा की सरकार बनी हैं, यह एक ऐतिहासिक जीत है। इससे राज्य के मूड पर प्रभाव पड़ा है। मुझे पूरा विश्वास है कि 2024 में भी बेहतरीन प्रदर्शन होगा। 



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story