×

Gujarat Road Accident: गुजरात में दर्दनाक सड़क हादसा, अंबाजी जा रहे श्रद्धालुओं को कार ने कुचला, 6 की मौत

Gujarat Road Accident: अधिकतर यात्री पंचमहल जिले के काकोल के रहने वाले थे और अंबाजी मंदिर में दर्शन के लिए पैदल जा रहे थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Sep 2022 6:23 AM GMT
Gujarat Road Accident
X

Gujarat Road Accident (photo: social media)

Gujarat Road Accident: गुजरात से एक भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है। प्रसिद्ध मंदिर अंबाजी जा रहे श्रद्धालुओं को सुबह – सुबह एक तेज रफ्तार से आ रही कार ने कुचल दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कार श्रद्धालुओं को रौंदते हुआ आगे निकल गई। इस दर्दनाक हादसे में छह तीर्थयात्रियों की मौत मौके पर ही हो गई। वहीं सात अन्य श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, अधिकतर यात्री पंचमहल जिले के काकोल के रहने वाले थे और अंबाजी मंदिर में दर्शन के लिए पैदल जा रहे थे। हादसे में इनोवा कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। पुलिस के मुताबिक, कार चालक भी गंभीर रूप से जख्मी हुआ है।

पुलिस ने बताया कि हादसा सुबह छह बजे अरवल्ली को बनासकांठा से जोड़ने वाली सड़क पर हुआ, जहां प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर स्थित है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह पटेल ने हादसे पर गहरा शोक प्रकट किया है। हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के आश्रितों को चार – चार लाख रूपये के मुआवजे की घोषणा की गई है। वहीं घायलों को 50-50 हजार रूपये का मुआवजा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने अरवल्ली जिले के डीएम को घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था करना का निर्देश दिया है।

दरअसल आगामी 5 सितंबर से अंबाजी में छह दिवसीय भादरवी पूनम मेले का आयोजन होने जा रहा है। यह मेला 10 सितंबर तक चलेगा। इसी के चलते भक्त भारी संख्या में अंबाजी पहुंच रहे हैं। मेले के लिए बनासकांठा जिला प्रशासन और आरासुरी अंबाजी माता देवस्थान ट्रस्ट बीते कई दिनों से तैयारियों में जुटी हुई है। बता दें कि अंबाजी में पवित्र माने जाने वाले श्री वीसा यंत्र की पूजा की जाती है, यहां कोई मूर्ति नहीं है। कहा जाता है कि इस यंत्र को कोई भी नग्न आंखों से नहीं देख सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story