×

Gujarat News: ताबड़तोड़ पत्थरबाजी नवरात्रि समारोह के दौरान, 6 लोग बुरी तरह जख्मी

Gujarat Stone Pelting: घटना में शामिल आरोपियों की पहचान की जा रही है, आगे सख्त कार्रवाई की जाएगी। शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए गांव में भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Oct 2022 4:28 AM GMT
Gujarat stone pelting
X

खेड़ा में नवरात्रि समारोह के दौरान जमकर हुई पत्थरबाजी (photo: social media )

Gujarat Stone Pelting: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े गुजरात में नवरात्रि समारोह के दौरान सांप्रदायिक झड़प की घटना सामने आई है। घटना खेड़ा जिले के उंधेला गांव में सोमवार रात को हुई। घटना के बाद से इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव व्यापत है। संवेदनशील क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है। खेड़ा डीएसपी ने कहा कि किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था को हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि घटना में शामिल आरोपियों की पहचान की जा रही है, आगे सख्त कार्रवाई की जाएगी। शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए गांव में भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है। शुरूआती जांच में इस घटना में आरिफ और जहीर नामक दो लोगों के नाम सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों उग्र भीड़ को पत्थरबाजी के लिए उकसा रहे थे और उनका नेतृत्व कर रहे थे। फिलहाल वे फरार हैं, पुलिस उन्हें तलाश रही है।

वहीं, वडोदरा पुलिस दोनों पक्षों के बीच दोबारा दंगा भड़कने या बवाल होने की आशंका के चलते अलर्ट मोड में है। दोनों समुदायों के लोगों से बातचीत की जा रही है और तनाव को कम करने का प्रयास किया जा रहा है। संवेदनशील इलाके में पुलिसबल फ्लैग मार्च कर रहे हैं। पुलिस की तरफ से लोगों को कानून हाथ में न लेने की सख्त चेतावनी दी गई है।

शनिवार को भी हुआ था विवाद

इससे पहले शनिवार को वडोदरा जिले के सावली में दो समुदायों के बीच धार्मिक झंडा लगाने को लेकर विवाद हो गया था। दोनों समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए और जमकर पत्थरबाजी हुई। सावली थाना के पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार शाम उस समय हुई जब लोगों के एक समुह ने धामीजी का डेरा इलाके में बिजली के खंभे पर अपने झंडे के साथ एक धार्मिक झंडा लगाने की कोशिश कर रहे दूसरे समुदाय के लोगों का विरोध किया।

देखते ही देखते दोनों गुटों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई। हालांकि, इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में 43 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों समुदाय से 40 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story