×

Hardik Patel Resign: गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया पार्टी से इस्तीफा

Hardik Patel Resign: लंबे समय से हार्दिक पटेल की कांग्रेस नेतृत्व और राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ नाराजगी की खबरें आ रही थी, साथ ही कई तरह की अटकलें भी लगाई जा रही थी।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 18 May 2022 5:43 AM GMT (Updated on: 18 May 2022 5:57 AM GMT)
Congress news
X

हार्दिक पटेल (Social Media)

Hardik Patel Resign: गुजरात कांग्रेस नेता और पाटीदार आंदोलन का अहम चेहरा हार्दिक पटेल ने आज कांग्रेस पार्टी और अपने पार्टी पदों से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी से इस्तीफा देते हुए हार्दिक ने कहा कि अब मैं राज्य की जनता के लिए काम कर पाऊंगा। आपको बता दें कि लंबे समय से हार्दिक पटेल की कांग्रेस नेतृत्व और राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ नाराजगी की खबरें आ रही थी, साथ ही कई तरह की अटकलें भी लगाई जा रही थी। हालांकि, हार्दिक पटेल ने सभी तरह की अटकलबाजियों पर विराम लगते हुए अपना त्यागपत्र कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिया है।

हार्दिक पटेल का ट्वीट

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए त्यागपत्र की तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा कि-"आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूँ। मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊँगा।"

पहले ज़ाहिर की थी नाराज़गी

हार्दिक पटेल द्वारा कांग्रेस राज्य नेतृत्व में गड़बड़ी और उन्हें अहमियत ना देने को लेकर पहले भी अपनी नाराजगी जाहिर की गई है। हालांकि, उस दौर हार्दिक पटेल ने कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया था। हार्दिक ने आज पार्टी से अपना इस्तीफा जाहिर करते हुए अब बगैर किसी दबाव के सकारात्मक रूप से लोगों के हित के लिए काम करने की बात कही है।

अब ऐसे में हार्दिक का अगला कदम क्या होगा तथा वह किसी और दल में शामिल होते हैं या नहीं यह यकीनन देखने वाली बात होगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव में चंद महीने शेष

गुजरात विधानसभा चुनाव साल 2022 के अंत तक आयोजित होना है, जिसमें अब करीब 6 महीने के करीब ल समय शेष है। सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों को लेकर अपनी कमर कस रहे हैं, ऐसे में हार्दिक पटेल का कांग्रेस छोड़ना पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। आपको बता दें कि हार्दिक पटेल प्रमुख पाटीदार नेताओं में से एक हैं और इस समुदाय में हार्दिक पटेल का बढ़िया वोट बैंक भी है।

इस हिसाब से कांग्रेस को आगामी चुनाव में एक बड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story