×

गुजरात में अमित शाह, आज से होंगे 3 दिवसीय दौरे पर, देंगे कई बड़ी सौगातें

Amit Shah Gujarat Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज गुजरात दौरे पर जाएंगे। आज रात वह अहमदाबाद पहुंच सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 10 July 2021 4:16 AM GMT
गुजरात में अमित शाह, आज से होंगे 3 दिवसीय दौरे पर, देंगे कई बड़ी सौगातें
X
गृह मंत्री अमित शाह (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Amit Shah Gujarat Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आज यानी शनिवार को गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। अमित शाह के आज रात अहमदाबाद पहुंच सकते हैं। इस दौरे के दौरान वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और कई योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। यही नहीं शाह 12 जुलाई को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा (Jagannath Rath Yatra) की शुरुआत से पहले वह मंगल आरती में भी शामिल होंगे।

गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने बताया कि अमित शाह 12 जुलाई को अहमदाबाद के भगवान जगन्नाथ मंदिर में वार्षिक रथ यात्रा की शुरुआत से पहले मंगल आरती में हिस्सा लेंगे। उनके गुजरात दौरे को लेकर अधिकारियों ने जानकारी दी कि शाह शनिवार रात को अहमदाबाद पहुंच सकते हैं। 11 जुलाई को वह अहमदाबाद के बोपाल इलाके जाएंगे, जहां पर वो एक लाइब्रेरी और नगर निकाय केंद्र का उद्घाटन करेंगे।

अमित शाह (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

विकास परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

इसके अलावा वह अहमदाबाद शहर में और उसके आसपास जल वितरण परियोजना, एक सामुदायिक हॉल और नगर निकाय अधिकारियों की ओर से तैयार एक वार्ड कार्यालय समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निकटवर्ती साणंद जाने की भी संभावना है। बता दें कि साणंद और बोपाल दोनों शाह के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर में आता है। यहां शाह साणंद एपीएमसी, आंगनवाड़ी, सड़कों और स्मार्ट क्लास जैसी विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे और उनकी आधारशिला रखेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, शाह गांधीनगर जिले के नारदीपुर गांव का दौरा भी करेंगे, जहां पर वह 72 हेक्टेयर में फैली एक झील के सौंदर्यीकरण के कार्य का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद गृह मंत्री का निर्वाचन क्षेत्र में 26 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास का कार्यक्रम भी तय है। इसके अलावा दोपहर में राजधानी में NFSU परिसर में नशीले पदार्थ एवं मनोदैहिक पदार्थों का पता लगाने वाले एक केंद्र का भी उद्घाटन शाह के हाथों किया जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story