×

Gujarat Election 2022: क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के परिवार पर सियासत हावी, पत्नी के खिलाफ बहन पहुंची चुनाव आयोग

Gujarat Assembly Election 2022:क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी जहां बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी हुई हैं, वहीं बहन कांग्रेस की जीत के लिए जोर लगा रही हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Nov 2022 5:38 AM GMT
Rivaba Jadeja, wife of Ravindra Jadeja.
X

रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा (फोटो: सोशल मीडिया )

Gujarat Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव को लेकर गुजरात का सियासी तापमान चढ़ा हुआ है। पहले फेज के मतदान के लिए समय काफी कम रह गया है। लिहाजा राज्य में चुनाव प्रचार जोरों पर है। एक तरफ जहां सत्तारूढ़ बीजेपी के तमाम स्टार प्रचारक मैदान में उतर चुके हैं, वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा से ब्रेक लेकर राज्य में प्रचार कर चुके हैं। इसबार चुनाव को लेकर क्रिकेटर रवींद्र जडेजा का परिवार सुर्खियों में है। उनकी पत्नी जहां बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी हुई हैं, वहीं बहन कांग्रेस की जीत के लिए जोर लगा रही हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के इस स्टार खिलाड़ी के परिवार पर सियासत पूरी तरह से हावी हो चुका है। बहन नयनाबा ने अपनी भाभी रीवाबा जडेजा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नयनाबा ने जडेजा की पत्नी और जामनगर उत्तर से बीजेपी प्रत्याशी रीवाबा पर चुनाव में सहानुहभूति बटोरने के लिए बच्चों से चुनाव प्रचार करवाने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसे बाल श्रम करार देते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है।

नयनाबा को कांग्रेस ने दिया टिकट

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा नयनाबा लंबे समय से कांग्रेस में एक्टिव रही हैं। वह जामनगर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। ऐसे में जब बीजेपी ने उनकी भाभी रीवाबा को जामनगर उत्तर की सीट से चुनाव मैदान में उतारा तो अटकलें लगने कि कांग्रेस नयनाबा को यहां से टिकट दे सकती है। लेकिन कांग्रेस ने ऐन वक्त पर नयनाबा को टिकट न देकर बिपेंद्र सिंह जडेजा को पार्टी सिंबल दे दिया। हालांकि, इसके बावजूद जडेजा की बहन क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जोर शोर से जुटी हुई हैं और अपनी भाभी पर जमकर निशाना साध रही हैं।

रीवाबा पर तीखा प्रहार कर चुके हैं नयनाबा

एक परिवार से होने के बावजूद नयनाबा ने अपने भाई की पत्नी के खिलाफ आक्रमक चुनाव प्रचार कर रही हैं। नयनाबा ने पिछले दिनों रीवाबा के जामनगर उत्तर से चुनाव लड़ने पर सवाल उठाते हुए कहा कि राजकोट पश्चिम की वोटर रीवाबा जामनगर उत्तर से चुनाव कैसे लड़ सकती हैं। उन्होने यह भी बताया कि शादी के छह साल बाद भी रीवाबा ने अपना सरनेम नहीं बदला है, उनका आधिकारिक नाम रीवा सिंह हरदेव सिंह सोलंकी है। नयनाबा ने आरोप लगाया कि रवींद्र जडेजा का नाम कोष्ठक में रखा है ताकि सियासी फायदा मिल सके।

बता दें कि जामनगर उत्तर की सीट पर 1 दिसंबर को प्रथम फेस में मतदान होना है। बीजेपी ने यहां अपने मौजूदा विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा का टिकट काटकर क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को मैदान में उतारा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story