Gujarat Assembly Election 2022: इसुदान गढवी होंगे AAP के सीएम फेस, केजरीवाल ने किया ऐलान

Gujarat Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम चेहरे के लिए लोगों की राय पूछी गई थी। इसके लिए पार्टी की ओर से बाकायदा एक नंबर जारी किया गया था।

Anshuman Tiwari
Published on: 4 Nov 2022 9:14 AM GMT (Updated on: 4 Nov 2022 9:29 AM GMT)
Isudan Gadhvi CM Face of AAP
X

Isudan Gadhvi will be the cm face of AAP in Gujarat Assembly Election 2022 

Gujarat Assembly Election 2022: पंजाब की तरह गुजरात में भी आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले ही अपने सीएम चेहरे का ऐलान कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में सीएम चेहरे के रूप में इसुदान गढवी का नाम घोषित किया है। सीएम चेहरे के रूप में मुख्य रूप से गढ़वी और गोपाल इटालिया का नाम चर्चाओं में था।

आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम चेहरे के लिए लोगों की राय पूछी गई थी। इसके लिए पार्टी की ओर से बाकायदा एक नंबर जारी किया गया था। सीएम चेहरे के लिए लोगों की राय के आधार पर केजरीवाल ने गढ़वी के नाम का ऐलान कर दिया है। ओबीसी वर्ग से ताल्लुक रखने वाले 40 वर्षीय गढ़वी ने पत्रकारिता के क्षेत्र में काफी लोकप्रियता हासिल की है। अब वे गुजरात के सियासी रण में भाजपा को चुनौती देने की कोशिश करेंगे।

पंजाब की तरह गुजरात में भी फैसला

पंजाब के विधानसभा चुनाव के दौरान भी आप ने लोगों की राय के आधार पर ही भगवंत मान को सीएम पद का चेहरा बनाया था। पंजाब की तरह गुजरात में भी सीएम चेहरा चुनने के लिए लोगों की राय मांगी गई धी। इसके लिए पार्टी की ओर से 6357000360 नंबर जारी करते हुए कल शाम पांच बजे तक लोगों की राय मांगी गई थी।

अधिकांश लोगों ने सीएम चेहरे के रूप में गढ़वी को ही पसंद किया जिसके बाद केजरीवाल ने उनके नाम का ऐलान कर दिया। केजरीवाल ने दावा किया कि गुजरात में इस बार बदलाव की बयार बह रही है और विधानसभा चुनाव के बाद गढ़वी ही मुख्यमंत्री बनने में कामयाब होंगे।

कई और नाम भी थे चर्चा में

सीएम चेहरे के लिए इसुदान गढ़वी के अलावा गोपाल इटालिया का नाम भी प्रमुखता से उभरा था। पाटीदार समुदाय से ताल्लुक रखने वाले गोपाल इटालिया हाल के दिनों में अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। गोपाल इटालिया के अलावा पाटीदार समुदाय से ही जुड़े हुए अल्पेश कथेरिया का नाम भी चर्चाओं में था।

कठेरिया ने हाल में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की मौजूदगी में आप की सदस्यता ग्रहण की है। लोगों की रायशुमारी के आधार पर गढवी दूसरे नेताओं को पीछे छोड़ते हुए अधिकांश लोगों की पसंद बनकर उभरे हैं।

गढ़वी ने पिछले साल जुलाई में टीवी पर एंकरिंग का काम छोड़कर आप की सदस्यता ग्रहण की थी। आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार में गढ़वी इन दिनों में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। चुनाव आयोग की ओर से घोषित कार्यक्रम के अनुसार गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव प्रचार के लिए अब काफी कम वक्त बचा है। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि गढ़वी क्या कमाल दिखा पाते हैं।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story