×

Jignesh Mevani: असम पुलिस ने जिग्नेश मेवानी को किया गिरफ्तार, हार्दिक बोलें अब विधायक भी सुरक्षित नहीं

Jignesh Mevani: असम पुलिस द्वारा कांग्रेस (Congress) विधायक जिग्नेश मेवानी के गिरफ्तारी के बाद हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने कहा देश में विधायक असुरक्षित हैं।

Bishwajeet Kumar
Published on: 21 April 2022 7:23 AM GMT
Jignesh Mevani Hardik Patel
X

जिग्नेश मेवानी - हार्दिक पटेल (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Jignesh Mevani Arrested : गुजरात के जाने-माने दलित नेता और बड़गांव विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक जिग्नेश मेवानी (Congress MLA Jignesh Mevani) को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा कि किसी केस के सिलसिले में पुलिस कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी (Jignesh Mevani) को अहमदाबाद लेकर गई। वहां से फिर पुलिस ने जिग्नेश मेवानी को असम भेज दिया। बताया जा रहा कि जिग्नेश को गुजरात के पालनपुर सर्किट हाउस के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जिग्नेश के गिरफ्तारी पर बोले हार्दिक पटेल

गुजरात के बड़गांव विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने काफी नाराजगी जताई है। हार्दिक पटेल ने कहा अब देश में विधायक भी सुरक्षित नहीं है। गौरतलब है कि जिग्नेश मेवानी को बुधवार को देर रात गुजरात के पालनपुर सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों के मुताबिक असम में दर्ज कुछ आपराधिक मामलों को लेकर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। हालांकि जिग्नेश के साथियों का कहना है कि पुलिस की ओर से एफआईआर की प्रति साझा नहीं की गई और उन्हें ऐसे ही गिरफ्तार कर लिया गया।

राज्य में गरमाई सियासत

गौरतलब है कि जिग्नेश मेवानी गुजरात में कांग्रेस पार्टी के एक बड़े चेहरे माने जाते हैं और दलित नेता के रूप में वह गुजरात की सियासत में एक बड़े चेहरे भी हैं। ऐसे में जिग्नेश मेवानी की गिरफ्तारी के बाद सही गुजरात में सियासी पारा चढ़ गया है। कांग्रेस पार्टी और जिग्नेश के समर्थकों की ओर से पुलिस पर यह आरोप लगाया जा रहा कि पुलिस ने कुछ तथाकथित बगैर एफआईआर की कॉपी दिखाएं ही जिग्नेश मेवानी को गिरफ्तार कर लिया।

बताया गया कि असम पुलिस ने बुधवार को देर रात जब पालनपुर सर्किट हाउस के पास से विधायक जिग्नेश मेवानी को गिरफ्तार किया तो उन्हें सड़क मार्ग के जरिए अहमदाबाद लेकर आया गया। जिसके बाद पुलिस सुबह 4:30 बजे के फ्लाइट से जिग्नेश को लेकर असम चली गई।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story