×

गुजरात में आकाशीय बिजली का कहर, द्वारिकाधीश मंदिर पर गिरी, दहशत में आए लोग

Gujarat News: गुजरात के द्वारका में द्वारिकाधीश मंदिर के पास अचानक अकाशीय बिजली गिर गई, जिससे मंदिर का झंडा फट गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 July 2021 4:31 PM GMT
गुजरात में आकाशीय बिजली का कहर, द्वारिकाधीश मंदिर पर गिरी, दहशत में आए लोग
X

द्वारिकाधीश मंदिर (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Gujarat News: गुजरात की धार्मिक नगरी द्वारका (Dwarka) में भारी बारिश के बीच आकाशीय बिजली (Lightning) का कहर देखने को मिला है। द्वारिका में स्थित भगवान कृष्ण के द्वारिकाधीश मंदिर (Shree Dwarkadhish Temple) के पास अचानक अकाशीय बिजली गिर गई, जिस वजह से मौके पर दहशत का माहौल पैदा हो गया। हालांकि बिजली गिरने से मंदिर को नुकसान नहीं हुआ है और न ही किसी तरह के जानमाल की हानि हुई है। लेकिन बिजली गिरने से मंदिर का झंडा फट गया है।

आपको बता दें कि बीते कुछ घंटे से द्वारका में भीषण बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से यहां पर समुद्र में तेज लहरें उठ रही हैं। इस बीच यहां पर अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। गौरतलब है कि मौसम विभाग की ओर से भी बारिश की चेतावनी जारी की गई थी। विभाग ने द्वारका की स्थिति को देखते हुए अगले 3 दिन के लिए चेतावनी बी जारी की है और लोगों से समुद्र तट के पास न जाने की अपील की है।

मछुआरों से की गई ये अपील

विभाग का कहना है कि द्वारका में 2 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक सौराष्ट्र में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। साथ ही मछुआरों को भी इस दौरान समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है।

गौरतलब है कि बारिश की दस्तक होने के साथ साथ अलग अलग राज्यों में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। केवल उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान में बिजली गिरने से 73 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। यूपी में सबसे ज्यादा 41 लोगों, जबकि राजस्थान में 20 और मध्य प्रदेश में 11 लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने की वजह से हुई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story