×

Mafia Atiq Ahmed: आधी रात में क्यों रोने लगा साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद?

Mafia Atiq Ahmed:मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साबरमती जेल में बंद माफिया को इस तरह के ऑपरेशन की उम्मीद नहीं थी। उसे अंदाजा भी नहीं था कि रात में उसके बैरक की तलाशी ली जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, तलाशी के दौरान अतीक अहमद रो रहा था।

Jugul Kishor
Published on: 25 March 2023 8:14 PM GMT (Updated on: 26 March 2023 12:59 PM GMT)

Mafia Atiq Ahmed: यूपी का एक ऐसा माफिया जिसके नाम का पूर्वांचल में सिक्का चलता था। माफिया का नाम सुनकर लोग घबरा जाते थे। लेकिन आज जेल में बंद वही माफिया सिसक-सिसक कर रो रहा है। अपने किए गुनाहों पर पछता रहा है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं माफिया डॉन अतीक अहमद की। शुक्रवार देर रात साबरमती जेल में यूपी के माफिया अतीक अहमद की बैरक में बॉडी वार्न कैमरे से लैस टीमें पहुंचीं। इसके बाद पूरी बैरक की तलाशी ली गई। इस दौरान अतीक अहमद की भी तलाशी ली गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साबरमती जेल में बंद माफिया को इस तरह के ऑपरेशन की उम्मीद नहीं थी। उसे अंदाजा भी नहीं था कि रात में उसके बैरक की तलाशी ली जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, तलाशी के दौरान अतीक अहमद रो रहा था। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि शायद माफिया अतीक अहमद को अपने किए पर पछतावा हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रात में जब साबरमती जेल समेत दूसरी जेलों में ऑपरेशन चला तो बड़े-बड़े अपराधियों की हालत पतली हो गई। इस पूरे ऑपरेशन के लिए 1700 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर लगाए गए। बता दें कि गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कुछ दिन पहले साबरमती जेल का औचक निरीक्षण किया था। तब उन्होंने काफी ऐसी चीजों को नोटिस किया था जो जेल मैनुअल के विपरीत थीं। इसके बाद ही गुजरात की जेलों में सर्च ऑपरेशन चलाने का निर्णय लिया गया।

गुजरात की जेलों में पहली बार इतने बड़े स्तर पर जेलों के अंदर सर्च आपरेशन चलाया गया। राज्य में गृह विभाग सीएम के पास है। इसके राज्य प्रभार की जिम्मेदारी हर्ष संघवी के पास है। ऑपरेशन जेल की गोपनीयता से पुलिस महकमे के अफसर भी चकित रह गए। गृह मंत्री ने शाम को डीजीपी को मीटिंग का मैसेज भेजा। इसके बाद राज्य के पांच बड़े शहरों के सीपी और पांच डीसीपी समेत 100 पुलिसकर्मियों को बॉडी वॉर्न कैमरों के साथ कंट्रोल रूम कनेक्ट होकर तैयार रहने को कहा गया। इसके बाद गाड़ियों में टीमों को बैठने के निर्देश दिए गए।

बीती रात 9 बजे के बाद पुलिस अधिकारियों को जेलों में सर्च ऑपरेशन का निर्देश दिया गया। जानकारी के अनुसार, सर्च ऑपरेशन में माफिया अतीक अहमद, पूर्व आईएएस प्रदीप शर्मा, टीएमसी नेता साकेत गोखले समेत अन्य अपराधियों की तलाशी ली गई। सर्च ऑपरेशन में जेलों से मोबाइल, गांजा, हेरोइन के अलावा काफ़ी चीज़ बरामद की गई हैं। बता दें कि गुजरात में 7 जिला जेलों के अलावा 11 उप जेल और 1 महिला जेल के साथ 2 ओपन जेल और दो स्पेशल जेल हैं।

2019 से साबरमती जेल में बंद है माफिया अतीक अहमद

गौरतलब है कि माफिया अतीक अहमद को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जून 2019 में उत्तर प्रदेश से अहमदाबाद की साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था। माफिया अतीक को साबरमती जेल में हाई सिक्योरिटी के बीच में रखा गया है। बता दें कि प्रयागराज में 24 फरवरी को बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल व उनके दो गनर की हत्या के मामले के बाद अतीक यूपी पुलिस की रडार पर है। पुलिस लगातार उत्तर प्रदेश में अतीक के परिवार पर व उसके करीबियों समेत हत्या में शामिल लोगों के खिलाफ शिकंजा कस रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story