×

FB पोस्ट को इस्लाम का अपमान बताकर मौलवी ने युवक की करवाई थी हत्या! ATS ने किया गिरफ्तार

Boy Killed by Islamist: ATS के अधिकारीयों का कहना है कि मौलवी कमर गनी उस्मानी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 31 Jan 2022 6:32 AM GMT
maulana arrested
X

दिल्ली के मौलवी ने युवक की करवाई थी हत्या (फोटो : सोशल मीडिया )

Boy Killed by Islamist: धंधुका (dhandhuka) शहर में एक व्यक्ति की हत्या (murder case) मामले में दिल्ली के एक मौलवी को गिरफ्तार (maulana arrested) किया गया है । पुलिस के मुताबिक आपत्तिजनक पोस्ट (objectionable post) के कारण एक व्यक्ति को धंधुका के मोधवाडा इलाके में बाइक सवार दो हमलावारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी । हत्या की खबर फैलने के बाद अब अहमदाबाद के कई जिलों में इसका असर देखने को मिल रहा है ।

ATS के अधिकारीयों का कहना है कि मौलवी कमर गनी उस्मानी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया । इस मामले में शुक्रवार को अहमदाबाद से मोहम्मद अयुब जावरावाला को भी गिरफ्तार किया गया था । साथ ही दो अन्य शब्बीर चोपडा और इम्तियाज पठान को भी पकड़ा गया था । 25 जनवरी को धंधुका के मोधवाडा इलाके में दो बाइक सवार हमलावारों ने एक युवक को आपत्तिजनक पोस्ट कर धार्मिक भावनाएं आहत (religious sentiments hurt) करने के चलते गोली मारकर हत्या कर दी ।

सोशल मीडिया पर पोस्ट कर किया धार्मिक भावनाएं आहत

इस व्यक्ति ने 6 जनवरी को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसके बाद से मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने उनके धार्मिक भावनाएं आहत किये जाने का आरोप लगाया था साथ ही शिकायत दर्ज कराई थी ।

इंस्टाग्राम के जरिए संपर्क किया

ATS के एसपी इम्तियाज शेख ने इस मामले पर बात करते हुए बताया कि धंधुका निवासी शब्बीर चोपडा ने उस व्यक्ति को गोली मारी । एसपी ने बताया कि शब्बीर ने उस व्यक्ति से इंस्टाग्राम के जरिए संपर्क किया था । मौलवी उस्मानी समाजिक संस्था चलाता है, जिसने अपने समुदाय के लोगों को भड़काने का कम किया और उन लोगों को इस बात के लिए उकसाया । उसने बताया कि पैगम्बर मोहम्मद का अपमान किया गया है, इस बात का बदला लिया जाना चाहिए ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story