×

नवजातों पर कहर: गुजरात में तबाही बना कोरोना वायरस, लगातार बढ़ रहा खतरा

गुजरात के वडोदरा से नवजात बच्चों के संक्रमित होने का किस्सा सामने आया है। दुनिया में कुछ दिन पहले...

Vidushi Mishra
Published on: 2 April 2021 9:06 AM GMT
नवजातों पर कहर: गुजरात में तबाही बना कोरोना वायरस, लगातार बढ़ रहा खतरा
X

फोटो-सोशल मीडिया

वडोदरा। कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर से पूरे देश में आफत ढाए हुए है। ऐसे मेंगुजरात के वडोदरा से नवजात बच्चों के संक्रमित होने का किस्सा सामने आया है। दुनिया में कुछ दिन पहले ही आये इन जुड़वा बच्चों को कोरोना ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। इन दोनों मासूमों का अस्पताल में इलाज जारी है। भारत के कई राज्यों समेत गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले दिन-प्रति-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। हालातों को देखते हुए सरकार ने बृहस्पतिवार से दूसरे राज्यों से गुजरात में आने वाले सभी लोगों को रोकने के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है।

बच्चों की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां

वडोदरा में कोरोना का आक्रमण इतना जानलेवा हो गया है कि नवजात जुड़वा बच्चे भी कोविड-19 का शिकार हो गए हैं। ऐसे में वडोदरा स्थित एसएसजी हॉस्पिटल में पीडियाट्रिक्स विभाग के प्रमुख डॉक्टर शील अय्यर के अनुसार, नवजातों की हालत फिलहाल स्थिर है और उन्हें इलाज दिया जा रहा है। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद बच्चों की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां होने लगी थीं। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच के दौरान पता चला कि मासूम कोविड-19 पॉजिटिव हैं।





आगे डॉक्टर ने कहा, 'गंभीर दस्त और डिहाइड्रेशन होने के चलते बच्चों के अस्पताल से डिस्चार्ज होने के 15 दिन बाद दोबारा लाया गया था। हमने शुरुआती तौर पर संक्रमणों की सभी सामान्य संभावनाओं को देखा, लेकिन बाद में हमने उनकी कोविड जांच की, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।' उन्होंने जानकारी दी है कि बच्चों के माता-पिता भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उनका इलाज जारी है।

लगातार बढ़ रहे मामले

बता दें, www.covid19india.org के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अभी तक संक्रमण के 3 लाख 10 हजार 108 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 4 हजार 528 मरीजों की मौत हो चुकी है। राज्य में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 12 हजार 996 है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story