×

PM Modi Vadodara Gujarat: गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, वडोदरा में C-295 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की आधारशिला रखी

PM Modi Vadodara Gujarat Live: पीएम नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात के दिन दिवसीय दौरे पर वडोदरा गुजरात पहुंच गये हैं। जहां पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 30 Oct 2022 9:41 AM GMT (Updated on: 30 Oct 2022 10:41 AM GMT)
PM Modi Vadodara Gujarat Live
X

PM Modi Vadodara Gujarat Live (Pic: Social Media)

PM Modi Vadodara Gujarat Live: पीएम नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात के दिन दिवसीय दौरे पर वडोदरा गुजरात पहुंच गये हैं। जहां पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया है। पीएम मोदी ने सबसे पहले एक रोड शो में हिस्सा लेते हुए लोगों का अभिवादन स्वीकार किया है। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों तरफ भारी भीड़ पीएम मोदी के साथ में चल रही थी। PM मोदी ने वडोदरा में C-295 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की आधारशिला रखी है। पीएम मोदी ने आधार शिला रखने के बाद में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।

PM मोदी ने वडोदरा में जिस C-295 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की आधारशिला रखी है, जिसमें देश का पहला मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्रॉफ्ट गुजरात के इसी प्लांट में बनकर तैयार होगा।

पीएम मोदी ने वडोदरा में C-295 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की आधारशिला रखते हुए कहा कि यहां बनने वाले ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट न केवल हमारी सेना को ताकत देंगे, बल्कि एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग में एक नया इकोसिस्टम भी विकसित करेंगे। जल्द ही भारत मेक इन इंडिया टैग के साथ बनाए जाने वाले पैसेंजर एयरक्राफ्ट का भी गवाह बनेगा।

पिछले साल हुआ था करार

गौरतलब है कि बीते साल 2021 में भारतीय वायुसेना ने यूरोप की एयरबस के साथ में करार किया था। इस करार के तहत 40 एयरक्राफ्ट का निर्माण भारत में टाटा कंपनी के साथ में मिलकर निर्माण किये जाने का करार हुआ था। करार करते समय जानकारी दी गई थी कि एयरक्राफ्ट निर्माण में 96 फीसदी हिस्सेदारी भारत की होगी।


Live Updates

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story