×

PM Modi in Gujarat: पीएम मोदी बोले, गुजरात ने पिछले 25 सालों में पढाई, कमाई और सस्ती दवा के लिए कई काम किए

PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी दौरे के दूसरे दिन आज सोमनाथ मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की और महादेव का अभिषेक किया।

Jugul Kishor
Updated on: 2022-11-20T15:29:02+05:30
PM Modi in Gujarat
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए (Pic: Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी दोरे के दूसरे दिन आज सोमनाथ मंदिर पहुंचे, जहां उन्होने पूजा अर्चना की और महादेव को अभिषेक किया। गुजरात में पीएम मोदी की आज 4 जनसभाएं हैं। जनसभाएं वेरावल, धोराजी, अमरेली, बोटाद में होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद वेरावल में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। यहां उन्होंने लोगों से बढ़-चढ़कर चुनाव में शामिल होने के लिए कहा। वोटिंग के सारे रिकॉर्ड तोड़ दें। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा को फिर से जीत दिलाना है। आप सभी भाजपा का साथ दीजिए ताकि नरेंद्र के सारे रिकॉर्ड भूपेंद्र तोड़ सकें।

पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां आये हुए सभी लोगों से अपील है कि प्रत्येक पोलिंग बूथ पर बीजेपी को जीत दिलाएं। उन्होंने कहा सुशासन से ही गुजरात नई ऊंचाइयों पर पहुंचा है। एक के बाद एक करके राज्य में योजनाएं चलायी गईं, जिससे गुजरात पर्यटन में आगे बढ़ा। शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रहा है। कई विकास की योजनाएं शुरू की गयी हैं। उन्होंने कहा हमने गुजरात को आगे बढ़ाया है। हमें राज्य में सेवा का फिर मौका दें।


पीएम मोदी ने कहा आज गुजरात का तट फलफूल रहा है। गुजरात के बंदरगाह हिन्दुस्तान की समृद्धि का द्वार बन गए हैं। वेरावल में यह मेरी पहली रैली है और वह भी सोमनाथ दादा की पावन भूमि पर। कच्छ का मरुस्थल हमारे लिए समस्या लगता था, हमने कच्छ के इस मरुस्थल को बदलकर 'गुजरात का तोरण' बना दिया। ये मेरी मां-बहनें तीन से पांच किलोमीटर तक बाल्टी में पानी भरकर ले जाती थीं। इस बेटे ने अपने सिर से बेड़ियाँ हटाने का बीड़ा उठाया।


बता दें कि आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह सोमनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा-अर्चना किया। भगवान शिव का जलाभिषेक किया। जिसस बाद में वेरावल में जनसभा को संबोधित किया है।

धोराजी में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दूसरी जनसभा धोराजी में संबोधित कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि आपके आशीर्वाद से हमें ताकत मिलती है। भाजपा का एक ही लक्ष्य है कि हमारा गुजरात विकसित और समृद्ध बने। हमारे दो दशकों के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है कि भाजपा को लोगों का अपार आशीर्वाद मिल रहा है। दो दशकों के हमारे एकजुट प्रयासों का परिणाम है कि भाजपा को जनता का अपार आशीर्वाद मिल रहा है। बीजेपी का एक ही लक्ष्य हमारा गुजरात विकसित और समृद्ध बने।

पीएम मोदी ने कहा कि आज 14000 गांवों और लगभग ढाई सौ शहरों में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की गई है। आज नतीजा यह है कि गुजरात के हर घर में नल का पानी पहुंच गया है। विश्व की आधुनिकता के साथ विश्व ग्राम की कल्पना करने वाला गुजरात पहला राज्य था। पीएम ने गुजरात की जनता से कहा कि आपका आशीर्वाद मेरे लिए महत्वपूर्ण है। गुजरात के नागरिक, कच्छ-काठियावाड़ के नागरिक, आप मेरे शिक्षक हैं और आपने मुझे प्रशिक्षित किया है।

अमरेली में पीएम मोदी की जनसभा

गुजरात के अमरेली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक जनसभा कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे घर आ गया हूं। जीवराज मेहता मुख्यमंत्री थे जो अमरेली के थे, लेकिन ये मोदी मुख्यमंत्री था जो अमरेली के था। उन्होने कहा आने वाली पीढ़ी को पानी के लिए संघर्ष न करना पड़े, इसके लिए भाजपा सरकार काम कर रही है। किसी भी राज्य के विकास के लिए पानी और बिजली दो प्रमुख आवश्यकताएं हैं। हमने गुजरात की पूरी तस्वीर बदल दी। अगली पीढ़ी के लिए विकास आवश्यक है, जैसे भवन बनाना या नींव मजबूत करना।

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले बीस वर्षों में राज्य में जो प्रगति हुई है, उसके आंकड़े यहां के जीवन में आए बदलाव के कारण आप बोलते हैं विकास मतलब गुजरात और गुजरात का मतलब विकास है। अमरेली जिला समुद्री व्यापार का एक हलचल भरा केंद्र बनने जा रहा है जो इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ेगा, विश्वास कीजिए। गुजरात में जो कृषि विकास दर माइनस में थी, वह हमारी मेहनत का परिणाम है, आज गुजरात की कृषि विकास दर दहाई अंक में पहुंच गई है। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत देश भर में किसानों के खातों में अब तक सवा दो लाख करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा हो चुकी है। पीएम ने कहा पिछले 20 से 25 साल में गुजरात ने पढ़ाई, कमाई और सस्ती दवा के लिए कई काम किए हैं।




Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story