×

PM Modi Roadshow: गुजरात में PM पीएम मोदी का मेगा रोड शो, 54 किमी लंबे रूट पर इन 14 विधानसभा को किया कवर

Gujarat Assembly Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अहमदाबाद में रोड किया। गुजरात में पहले चरण का मतदान ख़त्म हो चुका है। दूसरे चरण के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है।

aman
Written By aman
Published on: 1 Dec 2022 3:49 PM GMT (Updated on: 1 Dec 2022 3:52 PM GMT)
pm modi roadshow gujarat election 2022 mega road show in ahmedabad and gandhinagar
X

गुजरात में PM पीएम मोदी का रोड शो (Social Media)

PM Modi Roadshow in Ahmedabad: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान ख़त्म होते ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी पूरी ताकत दूसरे फेज के लिए झोंक दी है। इसी कड़ी में गुरुवार (01 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्यरोड शो हुआ। पीएम मोदी का ये रोड शो 54 किलोमीटर लंबा था, जो 14 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरा। आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी का ये अब तक का सबसे बड़ा चुनावी रोड शो रहा है। बीजेपी ने इसे 'पुष्पांजलि यात्रा' (Pushpanjali Yatra) का नाम दिया। इस रोड शो में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अहमदाबाद की 13 तथा गांधीनगर की 1 सीट को कवर की।

पीएम मोदी ने अहमदाबाद में अपने रोड शो (Ahmedabad Road Show) के दौरान सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान एक वक़्त ऐसा भी आया जब एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए पीएम मोदी ने अपना काफिला रोक दिया। आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री का ये रोड शो जिन विधानसभा सीटों से होकर गुजरा उनमें से 11 सीटें पिछले चुनाव में बीजेपी ने जीती थीं। जबकि, तीन सीटों पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी।

पीएम मोदी का काफिला किन सीटों से गुजरा

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में अब तक कुल 33 में से 23 जिलों में रैली कर चुके हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 28 रैली और 2 रोड शो किए। गुरुवार का रोड शो पीएम मोदी का तीसरा रोड शो है। उनका ये रोड शो जिन सीटों से गुजरा, वो हैं- नरोदा- ठक्कर बापा नगर- बापूनगर- निकोल- अमराईवाडी- मणिनगर- दाणी लिमडा- जमालपुर-खाडिया- एलिसब्रिज- वेजलपुर- घाटलोडिया- नारणपुरा- साबरमती- गांधीनगर दक्षिण।

रोड शो से पहले पीएम ने जनसभा को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रोड शो शुरू होने से पहले कई जनसभाओं को संबोधित किया। आज सबसे पहले पीएम मोदी ने कलोल में एक रैली को संबोधित किया। कलोल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, साल 2014 से पहले किसी ने नहीं सोचा था कि भारत मोबाइल की दुनिया में इतनी बड़ी क्रांति कर सकता है। वर्ष 2014 में जब आपने मुझे दिल्ली भेजा तब वहां मोबाइल फोन बनाने की मात्र दो फैक्ट्रियां थीं। वर्तमान में 200 से ज्यादा हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story