×

Gujarat: राष्ट्रीय मेयर सम्मेलन का PM मोदी ने किया उद्घाटन, बोले- लोगों का विश्वास बनाए रखऩा हमारा दायित्व

Gujarat: प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश के नागरिकों ने शहरों के विकास के लिए लंबे समय से बीजेपी पर अपना विश्वास बनाए रखा है। उसे निरंतर बनाए रखना, उसे बढ़ाना हम सभी का दायित्व है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Sep 2022 7:01 AM GMT
pm modi virtually inaugurated mayor conference in gujarat today
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi in National Mayors Conference : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (20 सितंबर) को गुजरात की राजधानी गांधीनगर में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय मेयर सम्मेलन का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन किया। इस सम्मेलन में देशभर के बीजेपी शासित नगर निकायों के महापौर और उपमहापौर ने शिरकत की है। पीएम मोदी ने देशभर से आए भाजपा के मेयरों को संबोधित करते हुए कहा कि 'आजादी के अमृत काल में अगले 25 साल के लिए भारत के शहरी विकास का एक रोड मैप बनाने में इस सम्मेलन की भूमिका काफी अहम है।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश के नागरिकों ने शहरों के विकास के लिए लंबे समय से बीजेपी पर अपना विश्वास बनाए रखा है। उसे निरंतर बनाए रखना, उसे बढ़ाना हम सभी का दायित्व है। उन्होंने आगे कहा कि साथियों, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। ये जो वैचारिक परिपाटी बीजेपी ने अपनायी है। यही हमारा मॉडल दूसरों से अलग करता है।

'सरकार नाम की व्यवस्था पंचायत से आता है'

पीएम ने कहा कि सामान्य नागरिक का संबंध अगर किसी सरकार नाम की व्यवस्था से आता है तो पंचायत से आता है, नगर पंचायत से आता है, नगरपालिका से आता है, महानगरपालिका से आता है। इसलिए इस तरह के विचार-विमर्श का महत्व बढ़ जाता है। उन्होंने अपनी सरकार के उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि साल 2014 में हमारे देश में मेट्रो रेल का नेटवर्क 250 किलोमीटर से भी कम था, आज ये 777 किमी है।

नड्डा बोले- सत्ता का लक्ष्य केवल सेवा

वहीं, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 'हम राजनीति में आए हैं, तो सिर्फ गद्दी पर बैठने के लिए नहीं आए हैं। सत्ता में बैठने नहीं आए हैं। सत्ता हमारे लिए केवल एक माध्यम है। लक्ष्य सेवा है। सुशासन के जरिए हम किस प्रकार जनता की सेवा कर सकते हैं, इसके लिए हम काम करते हैं।'

सम्मेलन में फडणवीस और हरदीप पुरी भी

बता दें कि, दो दिनों तक चलने वाले इस सम्मेलन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी शामिल होंगे। इस सम्मेलन में देश के 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के महापौर और उपमहापौर ने भाग लिया है। सभी इस कार्यक्रम में अपने विचार साझा करेंगे। वहीं इंदौर, सूरत, पणजी और कानपुर के मेयर साफ-सफाई, राजस्व बढ़ाने और कचरा प्रबंधन के लिए अपने द्वारा किए गए कार्यों को सम्मेलन में सबके सामने रखेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story