Rahul Gandhi Gujarat Visit: तीन दिन के गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, भगवान द्वारकाधीश का लिया आशीर्वाद, देखें VIDEO

Rahul Gandhi Gujarat Visit: गुजरात विधानसभा के चुनाव (Gujarat assembly election) में अभी भले ही काफी वक्त हो लेकिन कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है। जिसको लेकर राहुल गांधी 3 दिन के गुजरात दौरे पर हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 26 Feb 2022 10:55 AM GMT (Updated on: 26 Feb 2022 11:16 AM GMT)
Rahul Gandhi Gujarat Visit: तीन दिन के गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, भगवान द्वारकाधीश का लिया आशीर्वाद, देखें VIDEO
X

Lucknow: गुजरात विधानसभा के चुनाव (Gujarat assembly election) में अभी भले ही काफी वक्त हो लेकिन कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज से 3 दिन के गुजरात दौरे पर हैं राहुल गुजरात पहुंचने पर सबसे पहले देवभूमि द्वारका पहुंचे। जहां भगवान द्वारिकाधीश पूजा-अर्चना की। तीन दिन तक कांग्रेस का यह चिंतन शिविर द्वारका में ही होगा।

इस बैठक में राहुल गांधी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे। इसमें कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग भी दी जाएगी और चुनाव को लेकर रणनीति तैयार होगी। कांग्रेस की विज्ञप्ति के मुताबिक यह शिविर गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा के साथ गुजरात इकाई के प्रमुख जगदीश ठाकोर की मौजूदगी में होगी।

2017 में हुए विधानसभा चुनाव का परिणाम

बता दें गुजरात विधानसभा का चुनाव इस साल के आखिरी में होना है। जिसकी तैयारियां कांग्रेस ने शुरू कर दी है। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सधी रणनीति के बदौलत बीजेपी को वहां कड़ी टक्कर दी थी और बीजेपी दो अंकों ही सीमित रह गई थी। जब से कांग्रेस के साथ पाटीदार नेता हार्दिक पटेल जुड़े हैं कांग्रेस को वहां मजबूती मिली है। एक बार फिर कांग्रेस मिशन गुजरात शुरू करने से पहले अपने नेताओं के साथ मंथन कर आगामी चुनाव में क्या मुद्दे होंगे, बीजेपी को कैसे घेरना है, साथ ही संगठन को पूरी तरह से मजबूत कर मैदान में उतारा जाए इस पर चर्चा होगी।

द्वारिकाधीश का आशीर्वाद लेते राहुल गांधी: Photo - Social Media

बीजेपी भी अपनी तैयारियों में लगी

वहीं भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) ने भी गुजरात में मुख्यमंत्री बदल कर वहां अपने संगठन को नए सिरे से तैयार करने में लगी हुई है। बीजेपी को अच्छी तरह से यह मालूम है कि गुजरात मॉडल के सहारे ही वह देश की सत्ता पर काबिज हुई है। ऐसे में गुजरात चुनाव उनके लिए कितना अहम है यह हर कोई जानता है। बीजेपी भी अपनी तैयारियों में लगी है।


2017 गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे

-भाजपा 99

-कांग्रेस 77

-बसपा 0

-आप 0

-अन्य 6

-कुल सीट 182

-बहुमत 92

गुजरात विधानसभा क्षेत्र

-कुल मतदाता 43,546,956

-कुल मतदान 30,053,626

-मतदान प्रतिशत 69.01%

-सामान्य 142

-आरक्षित सीट- 15

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story