×

Gujarat Election 2022: गुजरात 'रण' में BJP ने झोंकी ताकत, फर्स्ट फेज वोटिंग से पहले आज राजनाथ करेंगे डोर-टू-डोर प्रचार

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार समाप्त होने के बाद भी बीजेपी आक्रामक स्थिति में है। वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह आज डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार करेंगे।

aman
Written By aman
Published on: 30 Nov 2022 1:06 AM GMT
rajnath singh with other bjp leader participate in door to door campaigning today gujarat election 2022
X

राजनाथ सिंह डोर-टू-डोर प्रचार के दौरान (Social Media)

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) किस कदर आक्रामक है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह बुधवार (30 नवंबर) को डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार करेंगे। पहले फेज के मतदान से एक दिन पहले बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह घर-घर जाकर पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर स्वयं इस बात की जानकारी दी है।

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट में लिखा, '30 नवंबर को मैं गुजरात में रहूंगा। इस दौरान घर-घर जाकर प्रचार करने के साथ-साथ कई चुनावी सभाओं को भी संबोधित करूंगा। साथ ही, दोपहर करीब 12 बजकर 30 मिनट पर मैं अहमदाबाद के बीजेपी मीडिया सेंटर में मीडिया से बातचीत करूंगा। मेरी गुजरात यात्रा की प्रतीक्षा है।'

27 सालों से सत्ता में बीजेपी, बावजूद जी-तोड़ मेहनत

गुजरात चुनावमय हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तक ने गुजरात में डेरा डाल रखा है। बीजेपी के कई बड़े नेता गुजरात के विभिन्न जिलों में जनसभाएं कर रहे हैं। गौरतलब है कि, राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार 27 वर्षों से काबिज है। बावजूद अगर आप उसके प्रचारकों की लिस्ट देखें, तो हैरानी होगी। गुजरात में एक बार फिर जीत के लिए भाजपा जी-तोड़ कोशिश कर रही है। प्रचारकों की लिस्ट देखने से जाहिर होता है कि ये चुनाव सत्ताधारी पार्टी के लिए कितना जरूरी है।

प्रचारकों की लिस्ट में कई सीएम-डिप्टी सीएम

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election 2022) के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट देखें तो इसमें 3 वर्तमान मुख्यमंत्री, एक उप मुख्यमंत्री, एक पूर्व मुख्यमंत्री तथा एक पूर्व उप मुख्यमंत्री सहित कई सांसद व राज्यों में मंत्री शामिल हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan), यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) व महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आदि शामिल हैं।

तेजस्वी सूर्या-जामयांग जैसे युवा चेहरों को भी मौका

गुजरात के पहले चरण के चुनावी इलाकों में भाजपा के करीब 15 राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने 40 से अधिक जनसभाओं को संबोधित किया। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda), केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Union Minister Narendra Singh Tomar) और अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur), यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या और लद्दाख से बीजेपी सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल समेत कई दिग्गज नेता इन जनसभाओं में शामिल हुए। बीजेपी ने तेजस्वी सूर्या से लेकर जामयांग सेरिंग नामग्याल जैसे युवा चेहरों को भी मैदान में उतार चुकी है।

ये बड़े चेहरे करेंगे डोर टू डोर प्रचार

गुजरात चुनाव के लिए इस बार सबसे बड़ी बात ये है कि, पहली बार स्टार प्रचारक डोर-टू-डोर प्रचार में जुटे हैं। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित 54 नेता चुनावी सभा और रोड शो खत्म होने के बाद घर-घर जाकर पर्ची बाटेंगे। इसी कड़ी में आज राजनाथ सिंह भी डोर टू डोर प्रचार करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story