Samajwadi party News: समाजवादी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किए प्रत्याशी

Samajwadi party News: प्रथम चरण में 13 और द्वितीय चरण में 7 प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल से चुनाव लड़ेंगे।

Anant kumar shukla
Published on: 19 Nov 2022 1:41 PM GMT
Samajwadi party declared candidates for Gujarat assembly elections
X

Samajwadi party declared candidates for Gujarat assembly elections (Social Media)

Samajwadi party News: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने आज अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की स्वीकृति से गुजरात विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के प्रथम और द्वितीय चरण के चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी पार्टी देवेन्द्र उपाध्याय ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जारी की।

इसके वाद अखिलेश यादव ने गुजरात के मतदाताओं से अपील की कि वे भारत में लोकतंत्र और सामाजिक सद्भाव को बचाने के लिए समाजवादी व्यवस्था के रास्ते को चुने, जिससे विकास और सद्भाव को ताकत मिलेगी।

प्रथम चरण में 13 और द्वितीय चरण में 7 प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने पहले और दूसरे चरण के लिए कुल 20 प्रत्याशियों की घोषणा की है।

गुजरात के 13 विधानसभा क्षेत्रों में घोषित प्रथम चरण के प्रत्याशियों के नाम

जगदीश चंद्र कनुलाल जोशी- अबदासा, लालजी भी बढ़या-गांधीधाम, राजुभाई अर्जनभाई सरवैया-तेजपुर, नरेन्द्र सिंह जड़ेजा-जामनगर उत्तर, सब्बीर भाई- जामजोधपुर, हामीर भाई डेर-द्वारिका, रमेश भाई डाकि-पोरबंदर, कांधल भाई जड़ेजा-कुतियाना, चश्मावाला मंसूर अहमद- सूरत ईस्ट, सुबहन शेख असदुल्ला-लिम्बायत, मोहम्मद जाकिर-सूरत वेस्ट, जुबेर अंसारी- चौरयासी तथा कमलेश योगी बलसाड़।

गुजरात विधानसभा के द्वितीय चरण के लिए 7 विधानसभा क्षेत्रों में समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशियों के नाम- भुराभाई रावल-राधानपुर, सूर्य सिंह जी डाभी-गांधीनगर नार्थ, जगदीश भाई मरचेंट- वेजलपुर, राकेश यादव-वतवा, काजी मोहम्मद सलीम-निकोल, अल्ताफ खान पठान- बापू नगर तथा ज्ञानेन्द्र विश्वकर्मा-अमराई वदी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story