×

वडोदरा के केमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 15 घायल, आवागमन रूका

Vadodara Chemical Factory Blast: वडोदरा जिले में शुक्रवार एक केमिकल फैक्ट्री में भयानक विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट के चलते अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि अन्य 15 लोग इस विस्फोट के चलते बुरी तरह जख्मी हो गए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 24 Dec 2021 8:31 AM GMT
Bihar news
X

विस्फोट (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Vadodara Chemical Factory Blast: गुजरात स्थित वडोदरा जिले (Vadodara) में शुक्रवार एक केमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory) में भयानक विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट के चलते अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि अन्य 15 लोग इस विस्फोट के चलते बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीमें पहुंच गई हैं और घटना को लेकर प्राथमिक जांच शुरू कर दी गयी है।

सभी घायलों के उचित उपचार हेतु उन्हें एम्बुलेंस द्वारा जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं अभी पुलिस द्वारा मृतक लोगों की शिनाख्त की जा रही है। ब्लास्ट हुई केमिकल फैक्ट्री का स्वामित्व कैंटन लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड के पास है।

बॉयलर के ब्लास्ट के चलते हुए हादसा

अभी तक की प्राप्त सूचना के आधार पर यह व्यापक विस्फोट वडोदरा शहर के मकरपुरा गुजरात औद्योगिक विकास निगम (GIDC) क्षेत्र में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री के बॉयलर के ब्लास्ट होने के चलते हुई है। यह भीषण धमाका शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे के आस-पास हुआ है। धमाके के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि इसकी तीव्रता इतनी अधिक थी कि इस धमाके के चलते 3 किमी दूर तक इसका कंपन महसूस किया गया है।

पुलिस ने आवागमन पर लगाई रोक

घटना के चलते मौके पर मौजूद पुलिस जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक एस जे बलूच ने जानकरी देते हुए कहा कि- "घटना के मद्देनजर दमकल और आपातकालीन सेवाओं की टीम मौके पर पहुंच गई तथा सभी फंसे और घायल लोगों को बाहर निकालकर शुरुआती जांच शुरू कर दी गई है।" घटना के चलते पुलिस के आसपास के इलाके को सीज कर कर आवागमन ओर पूर्ण रोक लगा दी है। जांच में शामिल पुलिस अधिकारियों के अलावा किसी अन्य को घटनास्थल के निकट जाने की अनुमति नहीं दी गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story