×

Vijay Rupani Ka Istifa: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा, राज्य में राजनीतिक हलचल तेज

Vijay Rupani Ka Istifa: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शनिवार को एक बड़ा कदम उठाते हुए पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पद से इस्तीफा देने की घोषणा की।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Divyanshu Rao
Published on: 11 Sep 2021 10:46 AM GMT
Vijay Rupani Ka Istifa: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा, राज्य में राजनीतिक हलचल तेज
X

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

नई दिल्ली: गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने शनिवार को एक बड़ा कदम उठाते हुए पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पद से इस्तीफा देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मुझे राज्य के लोगों का भरपूर समर्थन मिला है और मैं इस समर्थन के लिए राज्य के लोगों का आभारी हूं।

पीएम मोदी के प्रति जताया आभार

उन्होंने कहा कि मैं भाजपा का सिपाही हूं और पार्टी नेतृत्व की ओर से मुझे जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, मैं उसे निभाने के लिए तैयार हूं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि मुझे पार्टी नेतृत्व की ओर से गुजरात के लोगों की सेवा करने का मौका मिला और इसके लिए मैं पार्टी नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं।

रुपाणी ने राज्यपाल से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने आगे संगठन के लिए काम करने का संकेत दिया है। रुपाणी के इस्तीफे के साथ ही गुजरात में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है।

पहले ही लगाए जा रहे थे कयास

भाजपा के संगठन मंत्री बीएल संतोष कल गुजरात के दौरे पर पहुंचे थे और इसके बाद रूपाणी के इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही थीं। आखिरकार ये अटकलें सच साबित हुईं और रूपाणी ने अपने पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया। रुपाणी ने 2017 में दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली थी। उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेने पहुंचे थे। मोदी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी उनके शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की थी। इस्तीफे का एलान करते हुए रुपाणी ने यह भी कहा कि हम सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ते हैं और मोदी के नेतृत्व में पार्टी भविष्य में और मजबूत होगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story