×

Hapur news: महिला अधिवक्ता पर केस से वकील हुए नाराज, सड़क पर जाम लगाकर किया प्रदर्शन

Hapur news: अधिवक्ताओं ने तहसील चौपला पर जाम लगाकर जोरदार प्रदर्शन किया। इसके बाद बड़ी संख्या में अधिवक्ता एसपी कार्यालय पहुंचे और कार्यालय का घेराव कर जोरदार नारेबाजी की।

Avnish Pal
Published on: 23 March 2023 7:17 PM GMT
Hapur news: महिला अधिवक्ता पर केस से वकील हुए नाराज, सड़क पर जाम लगाकर किया प्रदर्शन
X
advocate protested by blocking the road

Hapur news: महिला अधिवक्ता के खिलाफ थाना हापुड़ देहात में मुकदमा दर्ज होने के मामले में गुरूवार को अधिवक्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। अधिवक्ताओं ने तहसील चौपला पर जाम लगाकर जोरदार प्रदर्शन किया। इसके बाद बड़ी संख्या में अधिवक्ता एसपी कार्यालय पहुंचे और कार्यालय का घेराव कर जोरदार नारेबाजी की। अधिवक्ताओं ने हरियाणा पुलिस के कर्मियों पर महिला अधिवक्ता के साथ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के निलंबन और मुकदमा दर्ज कराने की मांग की।

हरियाणा पुलिस के खिलाफ प्रार्थना पत्र भी पुलिस अधिकारियों को दिया। हापुड़ बार एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्य महिला अधिवक्ता के साथ मारपीट और अभद्रता के मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर तहसील चौपला पर पहुंचे और जाम लगा दिया। अधिवक्ताओं ने इस दौरान जोरदार नारेबाजी की। अधिवक्ताओं ने कहा कि महिला के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने उन्हें काफी समझाया, इसपर वह पुलिस कार्यालय की तरफ नारेबाजी करते हुए निकल पड़े।

पुलिस कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी

बड़ी संख्या में अधिवक्ता पुलिस कार्यालय पहुंचे और जोरदार नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश चंद मिश्र ने अधिवक्ताओं को समझाया और वार्ता के लिए बुलाया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एनुल हक और सचिव नरेंद्र शर्मा ने कहा कि अधिवक्ता शांतिप्रिय है। वह वार्ता करने के लिए आए हैं, ताकि महिला अधिवक्ता को न्याय मिल सके। अधिवक्ताओं का उत्पीड़न किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एसपी और अधिवक्ताओं के बीच हुई वार्ता

हापुड़ बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों, सदस्यों और एसपी अभिषेक वर्मा के बीच वार्ता हुई। अधिवक्ताओं ने अपना पक्ष रखा और बताया गया कि महिला अधिवक्ता के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज किया गया है। हरियाणा पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। एसपी ने बताया कि इस मामले की एक वीडियो भी उन्होंने देखा है, हरियाणा पुलिस के अधिकारियों से भी वार्ता हुई है। आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ हरियाणा पुलिस के अधिकारी विभागीय जांच करा रहे हैं। इस मामले में निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।

क्या हैं आरोप

अधिवक्ताओं को आरोप है कि हरियाणा पुलिस ने पिछले दिनों महिला अधिवक्ता मोनिका सिद्धू के घर जाकर उनके साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार किया है। अधिवक्ता के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया। जबकि हरियाणा पुलिस के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता, वादकारी परेशान

महिला अधिवक्ता के साथ हरियाणा पुलिस द्वारा अभद्रता कर मारपीट किए जाने के मामले में अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। गुरूवार को अधिवक्ताओं ने कार्य नहीं किया। इस कारण वादकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story