×

'पुलिस अपनी टांगों पर वापस नहीं जा पाएगी...' मोनू मानेसर के समर्थन में महापंचायत, राजस्थान पुलिस को खुली धमकी

Bhiwani Bolero Case: हरियाणा के भिवानी जिले में बोलेरो में मिले दो शव मामले में आरोपी मोनू मानेसर के समर्थन में महापंचायत हुई। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने हाईवे जाम कर दिया।

aman
Written By aman
Published on: 21 Feb 2023 9:58 AM GMT
Bhiwani Bolero Case
X

मोनू मानेसर और जाली बोलेरो (Social Media)

Bhiwani Bolero Case : हरियाणा के भिवानी जिले (Bhiwani) में जली बोलेरो में मिली दो लाश मामले में आरोपी मोनू मानेसर (Monu Manesar) के समर्थन में मंगलवार (21 फरवरी) को महापंचायत की गई। महापंचायत में सैकड़ों लोग पहुंचे। इस दौरान भीड़ ने हाईवे जाम कर दिया। महापंचायत में राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) को खुली धमकी दी गई कि, अगर मोनू मानेसर के यहां छापे पड़े, तो पुलिस अपने पांव पर वापस नहीं जाएगी। हालांकि, स्थानीय पुलिस के हस्तक्षेप के बाद हाईवे खुलवा दिया गया।

गौरतलब है कि, बीजेपी शासित राज्य हरियाणा के भिवानी जिले के लोहारू में 16 फरवरी को जली हुई एक बोलेरो कार में दो शव मिले थे। मृतकों की शिनाख्त नासिर (25 वर्ष) और जुनैद (35 वर्ष) के रूप में हुई थी। दोनों मृतक राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले थे। बताया जाता है, मृतकों के परिजनों ने 15 फ़रवरी को ही नासिर और जुनैद के अगवा होने की शिकायत दर्ज कराई थी। परिजनों ने अपनी शिकायत में कहा था कि बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यतकर्ताओं ने दोनों का अपहरण किया है। इस मामले में पुलिस ने बजरंग दल और गो रक्षा दल (Bhartiya Gau Raksha Dal) के मोनू मानेसर सहित 5 लोगों पर केस दर्ज किया था।

जानें क्या है मामला?

हरियाणा के मानेसर के रहने वाले गाय संरक्षण कार्य बल के सदस्य मोहित यादव (Mohit Yadav) उर्फ मोनू मानेसर ने दावा किया कि, उसे इस मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही है। शिकायत के अनुसार, बजरंग दल के गोरक्षकों पर जुनैद और नासिर (Junaid and Nasir Murder) को भरतपुर से अगवा कर जिंदा जला देने का आरोप है। इस मामले में राजस्थान पुलिस ने मोनू मानेसर सहित 5 लोगों पर केस दर्ज किया था।

'जांच CBI से हो'

मोनू के समर्थन में हरियाणा के मानेसर में 'हिंदू महापंचायत' (Hindu Mahapanchayat) आयोजित की गई। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग जुटे। इस महापंचायत में ऐलान हुआ कि, मोनू मानेसर और उसकी टीम के लिए फंड बनाया जाएगा, ताकि कानूनी लड़ाई लड़ी जा सके। इतना ही नहीं, महापंचायत में धमकी भी दी गई। कहा, अगर राजस्थान पुलिस मोनू पर कार्रवाई करने के लिए आती है, तो वह अपने पांव पर वापस नहीं जा पाएगी। महापंचायत में इस केस की जांच CBI से कराने की मांग की है।

आपको बता दें, ये पूरा मामला गो तस्करी से जुड़ा है। दरअसल, बोलेरो में जिस जुनैद की लाश मिली थी उस पर गो तस्करी के 5 मामले दर्ज थे। जबकि, नासिर का कोई क्राइम रिकॉर्ड नहीं मिला है।

राजस्थान पुलिस पर गंभीर आरोप

इस मामले में अन्य आरोपी और मोनू मानेसर के नेतृत्व वाले 'गो रक्षा समूह' के सदस्य श्रीकांत पंडित (Shrikant Pandit) की मां दुलारी देवी ने आरोप लगाया है कि दो लोगों के कथित अपहरण तथा हत्या मामले में पुलिस उनके बेटे को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी करने आई थी। राजस्थान पुलिस और सादे वेश में आए कुछ अराजक तत्वों ने रात के समय उनके घर में जबरन प्रवेश किया। इस दौरान 9 माह की गर्भवती बहू कमलेश (श्रीकांत की पत्नी) के पेट पर लात मारी। जिस कारण बहू का गर्भपात हो गया। इस घटना के बाद से राजस्थान पुलिस के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ा हुआ है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story