Braj Mandal Yatra : सावन के पहले सोमवार पर सरकार का बड़ा एक्शन, इंटरनेट और एसएमएस सेवा बंद, पुलिसकर्मी किए तैनात

Braj Mandal Yatra : बीते साल ब्रज मंडल यात्रा के दौरान नूह में दंगे भड़क गए थे। ऐसे में नायब सिंह सैनी सरकार इस बार अलर्ट है, कोई भी लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है।

Rajnish Verma
Published on: 21 July 2024 12:48 PM GMT (Updated on: 21 July 2024 1:25 PM GMT)
Braj Mandal Yatra : सावन के पहले सोमवार पर सरकार का बड़ा एक्शन, इंटरनेट और एसएमएस सेवा बंद, पुलिसकर्मी किए तैनात
X

Braj Mandal Yatra : सावन के पहले सोमवार पर निकलने वाली ब्रज मंडल यात्रा को लेकर सरकार सतर्क हो गई है। हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार ने 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवा को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। बता दें कि बीते साल ब्रज मंडल यात्रा के दौरान नूंह में दंगे भड़क गए थे। ऐसे में सरकार इस बार अलर्ट है, कोई भी लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है।

हरियाणा सरकार के पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, जनपद नूंह में सावन के पहले सोमवार यानी 22 जुलाई 2024 को निकलने वाली ब्रज मंडल यात्रा को लेकर विशेष एडवाइजरी जारी की गई है। भारी वाहनों के लिए रूट को डायवर्ट की दिया गया है, इका सभी वाहन चालकों को पालन करना होगा। अलवर से गुरुग्राम जाने वाले भारी वाहन फिरोजपुर झिरका के अंबेडकर चौक से मुंबई एक्सप्रेस-वे से वाया के.एम.पी. रेवासन होते हुए सोहना/गुरुग्राम जाएंगे। इसके अलावा जिन भारी वाहनों को तावडू से अलवर की तरफ जाना हैं, वहा के.एम.पी. रेवासन से मुम्बई एक्सप्रेस-वे होते हुए अम्बेडकर चौक फिरोजपुर झिरका से अलवर की तरफ जाएंगे।

इस रूट से जाएंगे भारी वाहन

पुलिस ने बताया कि पलवल, होडल और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से अलवर जाने वाले भारी वाहन वाया के.एम.पी. होते हुए मुम्बई एक्सप्रेस-वे से अम्बेडकर चौक फिरोजपुर झिरका से अलवर की तरफ जाएंगे। इसके साथ जो पलवल, होडल और अलीगढ़ से नूंह जाना चाहते हैं, वह ब्रजमण्डल यात्रा समाप्त होने के बाद ही नूंह आ पाएंगे। वहीं, जो भारी वाहन जयपुर से नूंह आने वाले हैं, वह वाया मुम्बई एक्सप्रेस-वे से के.एम.पी. रेवासन होते हुए ब्रजमंडल यात्रा समाप्त होने बाद ही नूंह आएंगे।

भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित

हरियाणा के नूंह जनपद में नल्हड़ महादेव मन्दिर है, जहां ब्रज मंडल यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस यात्रा के रूट पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही नल्हड़ महादेव मंदिर पर भी भारी पुलिस बल तैनात है। ब्रजमंडल यात्रा के दौरान भारी वाहनों का जिला नूंह में प्रवेश वर्जित है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story